MP निकाय चुनाव में आप, शिवसेना और AIMIM भी देगी जोरदार टक्कर, केजरीवाल भी कर सकते हैं रोड शो

6/10/2022 2:15:54 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): मध्य प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव में इस बार बीजेपी और कांग्रेस को टक्कर देते तीसरे, चौथे और पांचवें दल भी नजर आ सकते हैं। आम आदमी पार्टी पूरे मध्यप्रदेश में अपने प्रत्याशी वार्डवार और महापौर के लिए भी उतारने जा रही है तो शिवसेना भी दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर चुकी है, तो वही ओवैसी की पार्टी एआईएमआई एम भी मध्य प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य जिले के वार्ड में अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर चुकी है जिसकी घोषणा ओवैसी खुद कर चुके हैं। चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी की तैयारी बहुत पहले से चल रही है। इस बार चुनावी मैदान में उम्मीदवारों के समर्थन में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में रोड शो करते नजर आ सकते हैं।
PunjabKesari

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री डॉक्टर मुकेश जायसवाल ने पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए बताया कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में हम अपने उम्मीदवार उतार रहे हैं जिन के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत और भी कई स्टार प्रचारक रोड शो करेंगे जिसकी हम कार्य योजना तैयार कर रहे हैं। वही महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में शिवसेना भी नगरीय निकाय चुनाव में अपनी ताकत दिखाने के लिए बढ़ चुकी है। शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाड़ेश्वर महावर ने  कहा कि मध्य प्रदेश के तमाम जिलों में हम अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर चुके हैं।

PunjabKesari

आंदोलन से बढ़ रहा है आप का वोट बैंक
मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी लंबे अरसे से सड़कों पर भी संघर्ष करते नजर आ रही है। धीरे धीरे आम आदमी पार्टी का जनाधार मध्यप्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है। जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश  की राजधानी भोपाल तो न्याय धानी जबलपुर में भी आंदोलन के जरिए अपनी पहचान बना चुकी है। संगठन मंत्री मध्य प्रदेश डॉक्टर मुकेश जायसवाल लगातार जबलपुर समेत महाकौशल में अपनी पैठ जमा रहे हैं। मुकेश जायसवाल कई बड़े आंदोलन की अगुवाई जबलपुर में कर चुके हैं जिसके चलते आम आदमी पार्टी का वोट बैंक भी बढ़ रहा है। वही आम आदमी पार्टी जमीन से जुड़े लोगों को टिकट देने की तैयारी कर रही है जिससे बीजेपी कांग्रेस का वोट बैंक आम आदमी पार्टी में परिवर्तित हो सकता है। लिहाजा इस चुनावी समर में आम आदमी पार्टी को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

PunjabKesari

शिवसेना का भी जबलपुर में खासा प्रभाव
मध्यप्रदेश में शिवसेना के तमाम जिलों में कार्यकर्ता मौजूद हैं जो लगातार आंदोलन में भी नजर आते हैं। शिवसेना की कमान जबलपुर के ठाड़ेश्वर महावर के हाथ में जो पश्चिम विधानसभा सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड से चुनाव भी लड़ रहे हैं, उसी के बाजू में शंकर शाह नगर वार्ड भी आता है। जहां से उनके भाई गुरदयाल महावर भी चुनाव लड़ रहे हैं, इसके साथ ही पश्चिम विधानसभा के सभी वार्डों में उम्मीदवार उतारने की तैयारी है। जबलपुर में शिवसेना का काफी दमखम है जिससे पश्चिम विधानसभा में परिणाम बेहद चौंकाने वाले हो सकते हैं।

PunjabKesari

एआईएमआईएम चुनावी मैदान में
मध्य प्रदेश में चुनावी मिजाज को देखते हुए अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी पार्टी को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है। AIMIM, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा में चुनाव लड़ने जा रही है। इन जिलों में मुस्लिमों की संख्या काफी है लिहाजा चिन्हित वार्डों में पार्टी उम्मीदवार उतार के कांग्रेस के वोट बैंक पर सेंड लगा सकती है जो काफी नुकसानदेह भी साबित हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News