भोपाल गैस पीड़ितों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले अब्दुल जब्बार भाई का निधन

11/15/2019 1:19:39 PM

भोपालः भोपाल गैस पीड़ितों के अधिकारों के लिए उठने वाली एक आवाज गुरुवार को खामोश हो गई। भोपाल गैस कांड में पीड़ित महिला उद्योग संगठन के नेता अब्दुल जब्बार का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। जब्बार भाई के नाम से मशहूर अब्दुल जब्बार लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका पिछले कुछ महीनों से इलाज चल रहा था।

वहीं अब्दुल जब्बार की नाजुक हालत के चलते गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी उनके स्वास्थ्य का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। जब्बार को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए सीएम कमलनाथ ने उन्हें मुंबई भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, लेकिन शाम को उनका निधन हो गया। वहीं इसके बाद शुक्रवार को अब्दुल जब्बार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

अब्दुल जब्बार का बनाया गैर सरकारी संगठन भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन पिछले 3 दशकों से भोपाल गैस कांड में बचे महिलाओं और बच्चों के हित में काम कर रहा है और उनके अधिकार के लिए लड़ रहा है। इस दौरान जब्बार भाई ने भोपाल गैस कांड में पीड़ित लाखों लोगों की मदद की, जिसके चलते उनकी मौत का गम पूरे भोपाल में देखने को मिल रहा है। भोपाल गैस कांड में पीड़ित परिवार ईश्वर से जब्बार भाई की आत्मा की शांति की दुआ कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News