ABVP ने जलाया प्रदेश सरकार का पुतला, पुलिस से हुई हल्की झड़प

6/17/2019 4:59:46 PM

रतलाम(समीर खान): छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज रतलाम मे प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एबीवीपी के छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार का पुतला जलाने की कोशिश की, लेकिन 2 बार पुतला जलाने में नाकाम होने के बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया।

हालांकि पुतला जलाने के प्रयास में पुलिस व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच झूमा झटकी व पुतले को लेकर तनातनी भी हुई। एबीवीपी कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। आखिरकार पुलिस 2 बार पुतला छीनने में सफल हो गई और पुतला नहीं जलाने दिया। एबीवीपी ने काफी देर तक नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ एबीवीपी कार्यकर्ताओं के घायल होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।



सरकार के विरोध में उतरे एबीवीपी नेताओं ने कांग्रेस सरकार की शिक्षा नीति का विरोध करते हुए कहा कि प्रदेश के छात्रों के साथ विश्वास घात किया जा रहा है।10वीं 12वीं में मैरिट में आने वाले छात्रों को 25 हजार अब तक नहीं मिले। कियोस्क वाले 150 रुपये शुल्क ले रहे है, जबकि 50 रुपए शुल्क है। छात्रों को मोबाइल योजना भी कांग्रेस सरकार ने बन्द कर दी है। छात्रावास में मिलने वाली छात्रवृति भी नहींं मिल रही है। जिसके चलते ऐसे कई मुद्दों के लिए आज प्रदर्शन किया गया।

meena

This news is meena