गिराई गई अधूरी बिल्डिंग से बिल्डर ने निकलवानी चाही लिफ्ट, हादसे में मजदूर घायल

12/29/2019 6:07:37 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर में भू माफिया के खिलाफ की गई अधूरी कार्यवाही के बाद गुपचुप तरीके से बिल्डिंग से लिफ्ट निकालने के दौरान एक हादसा हो गया।इसमें पांचवी मंजिल से गिरा एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद वहां पहुंची विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने मौके का मुआयना किया। पुलिस बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कह रही है।


जानकारी के अनुसार, ग्वालियर में एंटी माफिया के खिलाफ कार्रवाई के दौरान सिटी सेंटर स्थित ला-सफायर होटल पर पिछले दिनों प्रशासन ने तोडफ़ोड़ की थी, जो भू माफिया राजू कुकरेजा और ललित नागपाल का था, लेकिन उस समय संसाधन कम होने से पूरी बिल्डिंग धराशाई नहीं हो पाई थी। प्रशासन द्बारा इसे बाद में बारूदी विस्फोट से उड़ाया जाना था। लेकिन करीब 10 दिन बाद भी प्रशासन विस्फोट की टीम को नहीं बुला पाया।



इस पर बिल्डर ने गुपचुप तरीके से करीब आधा दर्जन मजदूरों को लगा कर बिल्डिंग में लगी लिफ्ट निकालने की कोशिश शुरू कर दी। तभी लिफ्ट निकालने के दौरान अचानक लिफ्ट को खेचने वाला रस्सा टूट गया, जिससे कुछ मजदूर पांचवी मंजिल से नीचे गिर गए जिसमें राजू विश्वकर्मा नाम का मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसे भू माफिया ने इलाज के लिये एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

इधर खबर मिलने पर विश्वविधालय थाना पुलिस मौका- ए -वारदात पर पहुंची और उसने वहां की तफ्तीश की साथ ही घायल मजदूर से भी बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया पुलिस के मुताबिक यह बिल्डिंग अनियमितताओं के चलते प्रशासन ने गिराई थी उसका बचा हिस्सा विस्फोट से गिराना थे लेकिन बिल्डर मज़दूरो से जब लिफ्ट निकलवा रहा था उस दौरान लिफ्ट गिर गई।



बताया जाता है प्रशासन ने विस्फोट कर बिल्डिंग उड़ाने के लिये इंदौर के विशेषज्ञ सर्वटे को जिम्मेदारी दी हैं लेकिन बिजी होने से वे ग्वालियर नही आ पाये इस बीच भू माफिया ने मौका देखकर गोपनीय तरीके से लिफ्ट निकालने का प्रयास किया और यह हादसा हो गया। अब देखना है कि जिला प्रशासन और पुलिस इस घटना और बिल्डर की इस दुस्साहस भरी इस गलत कारगुजारी के खिलाफ़ क्या कार्यवाही करता है।

meena

This news is Edited By meena