रेत के अवैध परिवहन करते समय हादसा, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो बच्चों की मौत, चालक फरार

6/4/2022 3:45:36 PM

गुना(मिस्बाह नूर): गुना जिले के बमौरी ब्लॉक में हृदय विदारक हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई। हादसा रेत से भरी ट्रॉली पलटने के दौरान हुआ। दोनों ही बच्चे 11 से 12 वर्ष की आयु के थे जो ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे थे। हादसे की जानकारी मिलने पर मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री मौके पर पहुंचे गए। जिन्होंने पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया।

PunjabKesari

भूरा चक गांव का रहने वाला भागीरथ लोधा सिलावटी-श्यामपुर की नदी से रेत भरकर ला रहा था। उसके साथ भूराचक गांव के ही 11 वर्षीय चिन्टू लोधा, 12 वर्षीय अजय मौजूद थे। दोनों बच्चे रेत भरने के बाद ट्रॉली में बैठ गए। ट्रैक्टर जैसे ही सिमरौद से कुछ दूरी पर आगे निकला तो अनियंत्रित होकर पलट गया। उसी रेत में बच्चे दब गए। हादसे की जानकारी मिलने पर दोनों ओर से ग्रामीणों का हुजूम लग गया। लेकिन दुर्घटना होते ही भागीरथ मौके से फरार हो गया। इसी दौरान क्षेत्र में भ्रमण के लिए पहुंचे पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने भी घटनास्थल का रुख किया। उन्होंने पुलिस व स्वास्थ्य अमले को निर्देशित देते हुए दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

PunjabKesari

बच्चों के परिजन भी कुछ ही देर में बमौरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच, जहां महिलाओं का रूदन मौजूद लोगों के कलेजे को छलनी कर रहा था। आशंका जताई जा रही है कि ट्रैक्टर चालक रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन करता था और उसे खाली कराने के लिए बच्चों को ले जाता था। ताकि मजदूरी के पैसे भी कम देना पड़े। खनिज विभाग और पुलिस दोनों ही विभाग इस मामले में जांच करेंगे। फिलहाल पोस्टमार्टम कराकर बच्चों के शव परिजनों को सौंप दिए। हादसे की सूचना मिलने पर भूरा चक गांव में मातम पसर गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News