लॉकडाउन में शुरु किया नकली नोट छापने का धंधा, 2 लाख 53 हजार रुपए के साथ आरोपी गिरफ्तार

6/9/2021 6:17:44 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने नकली नोट छापने वाले 1 आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह आरोपी सब्जी मंडी में जाकर नकली नोट खपाने का काम करता था आरोपी के पास से 100 , 500 व 2000 के कुल दो लाख 53 हजार के नकली नोट बरामद हुए है। साथ ही घर से नकली नोट छापने का सामान भी बरामद किया गया है।

इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नोट छाप कर मार्केट में खपा रहा है और वह नोटों का बंडल साथ में लेकर सब्जी मंडी जा रहा है। मुखबीर की सूचना की तस्दीक करने के बाद बताए गए हुलिए के आधार पर क्राईम ब्रांच की टीम ने आरोपी को घेरा बंदी कर पकड़ा गया जिसकी तलाशी में बड़ी मात्रा में नकली नोट पुलिस ने बरामद किये है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम राजरतन पिता अनिल तायडे होना बताया। आरोपी के पास एक बैग था जिसकी तलाशी लेने पर उसमें रखे 100, 200, 500 व 2000 के नकली नोट पुलिस ने बरामद किए हैं।



आरोपी राजरत्न ने लॉक डाउन में नोट बनाना शुरू किए थे। पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका मुख्य उद्देश्य नोट चलाना होता था और उसके लिए वह स्थानीय ठेले व सब्जी वालों को अपना शिकार बनाता था। आरोपी की निशानदेही पर जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां से नोट छापने का प्रिंटर, नोट हाई क्वालिटी का पेपर, ग्लास कटर, लैपटॉप व कई सामग्री जो नोट छापने के उपयोग में आती है उसे पुलिस ने बरामद किया है।



आरोपी पिछले दो माह से नोट बनाने का काम कर रहा था। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है कि इसमें अब तक कहां-कहां कितने नकली नोट खपाये हैं फिलहाल प्रथम दृष्टया आरोपी ने ₹20000 इंदौर के सीमावर्ती गांवो में खपाना  स्वीकार भी किए हैं।

meena

This news is Content Writer meena