ईद के ‘जुलूस में सर तन से जुदा’ नारे लगाने का आरोप, विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय पहुंचा थाने...जांच में जुटी पुलिस

10/10/2022 11:35:16 AM

खंडवा(निशात सिद्दकी): खंडवा में ईद मिलादुन्नबी के पर्व पर निकले जुलूस का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दावा है कि इस जुलूस में  इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद साहब के नारों के बीच में सर तन से जुदा के नारे भी लगे है।  हालांकि वायरल वीडियो में यह नारा साफ सुनाई नहीं दे रहा है। इस विवादित वायरल वीडियो के खिलाफ हिन्दू संगठनों आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की। तो वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने भी जुलूस में लड़ाई झगड़ा कर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए दूसरे पक्ष के खिलाफ कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।

खंडवा में ईद मिलादुन्नबी पर निकले जुलूस में लगाए हुए नारों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं। तो वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी जुलूस के दौरान सौहार्द बिगड़ने के आरोप लगाए है।  इस घटना के बाद दोनों की तरफ से प्रतिनिधिमंडल पुलिस के पास पहुंचे। हिंदूवादी संगठनों ने  विवादास्पद नारों पर आपत्ति लेते हुए पुलिस से कड़ी  कार्रवाई करने की बात कही। हिंदूवादी नेता माधव झा ने कहा कि ईद के त्यौहार के दौरान एक बार फिर आपत्तिजनक नारे लगाए गए। जिसके चलते पूरे शहर में कहीं ना कहीं शांति भंग करने की कोशिश की गई। इससे पहले भी एक बार इस तरह के नारों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। लेकिन फिर से इस तरह के नारेबाजी प्रशासन की नाकामी को भी दर्शाती है। हम लोगों ने आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

मुस्लिम संगठन ने भी जुलूस के दौरान विवाद करने की बात कही। गुलाम रसूल कादरी ने बताया कि जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए जुलूस में अफरा-तफरी पैदा करने की कोशिश की थी। हमने ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोतवाली थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

इधर डीएसपी हेड क्वाटर अनिल सिंह चौहान ने  बताया कि एक पक्ष जिसके माध्यम से बात सामने आई है कि बड़ा बम क्षेत्र में विवादित नारे लगे हैं। हम साक्ष्य का आंकलन करेंगे। अगर उसमें कुछ आपत्तिजनक पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। नारे किस तरह के लगे हैं यह अभी स्पष्ट नहीं है। अभी उसकी जांच की जा रही है। डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल सिंह चौहान ने कहा कि जुलूस पूरी तरह से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। डीएसपी अनिल चौहान ने बताया कि मुस्लिम पक्ष ने भी एक आवेदन दिया है। घंटा घर पर कोई कहासुनी हुई है। एक प्रकार से धार्मिक उन्माद फैलाने का कार्य किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

meena

This news is Content Writer meena