महू में 4 साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा, खौफनाक वारदात को ऐसे दिया था अंजाम

2/25/2020 1:53:26 PM

इंदौर(गौरव कांछल): महू में 4 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। पुलिस ने आरोपी को दोपहर में कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 302 और 376 ए की धाराओं में फांसी की सजा सुनाई गई। महू पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट के अनुसार 1 दिसंबर 2019 को महू में एक पुल के नीचे बच्ची अपने माता-पिता के साथ सो रही थी, वहीं से उठाकर दोषी ने दरिंदगी को अंजाम दिया। आरोपी ने रेप के बाद बच्ची की हत्या कर दी थी। मौत के बाद वह शव को वहीं छोड़कर घर भाग गया था। अंकित एक स्थानीय कारोबारी का बेटा है। वारदात के बाद वो अपनी ससुराल चला गया था उस वक्त अंकित की पत्नी नौ माह की गर्भवती थी। अब वो दो महीने की बच्ची की मां है।



पीड़िता के माता पिता ने पुलिस को बताया था कि उनकी 4 साल की मासूम बेटी उनके साथ 01 दिसम्बर की रात सोई थी लेकिन सुबह उठ कर देखा तो वह गायब थी। पुलिस ने तत्काल प्रकरण दर्ज कर इलाके में जांच शुरू कर दी। दूसरे दिन बच्ची का शव 200 मीटर दूर शराब गोदाम के पास बंगला नंबर-122 के खंडरनुमा कमरे में मिला था। उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया था।


 

ऐसे हुआ खुलासा
जांच टीम को मामले में चक्कीवाले महादेव व पुलिस स्टेशन रोड पर दो जगह संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज मिले। फुटेज को आसपास के एरिया में रहने वाले 50 से ज्यादा लोगों को दिखाया। ऑटो रिक्शा चालक गजनी नामक युवक ने फुटेज से आरोपी की पहचान की व बताया यह अंकित विजयवर्गीय है। आरोपी की पहचान होते ही पुलिसकर्मी विजय यादव अंकित पिता कमल सिंह विजयवर्गीय (28) को पकड़ने उसके घर गया। इस दौरान वह घर पर सो रहा था। इसके बाद जब उसे बुलाकर पूछताछ की, तो पहले तो उसने गफलत में डालने की कोशिश की।



इस दौरान उसकी मां ने भी यह कहा कि वह तो रात को घर जल्दी आ गया था। इसके बाद उसके सफेद जूते दिखने पर उसे थाने लेकर पहुंचे। यहां थाने में उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने वारदात कबूली। इसके बाद जब जैकेट जब्त करने की बारी आई, तो पुलिस दोबारा घर पहुंची, इस पर जैकेट को लेकर परिजनों ने विरोध जताया। जब उसके घर में रखी अलमारी की सर्चिंग की, तो वारदात के दौरान उसके द्वारा पहना काला जैकेट भी बरामद हुआ।



आरोपी ने कबूला गुनाह
आरोपी ने बताया था कि मैंने चक्कीवाले महादेव मंदिर के पास से बच्ची को उठाया व सीधे खंडहर भवन के कमरे में पहुंचा।  इस दौरान बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश की, तो वह जाग गई व शोर मचाने लगी। मैंने उसका मुंह दबाया। उसकी सांसें रुकने लगी, तो लगा मर गई। इसके बाद जब उसकी छाती देखी तो सांसें चल रही थीं। इस पर मैंने दोबारा दुष्कर्म की कोशिश की। इस दौरान बच्ची की सांसें रुक गईं। वह मर गई तो मैं उसे वहीं छाेड़कर अपने घर चला गया।

दो साल पहले वृद्धा को भी दुष्कर्म की नीयत से उठाया था, लोगों ने पकड़कर पिटाई की थी
आरोपी अंकित आदतन अपराधी है। दो साल पहले भी स्टेशन के पास उसने नशे की हालात में एक बुजुर्ग महिला को दुष्कर्म की नीयत से उठाया था। जैसे ही वह उसे सूनसान जगह ले जा रहा था, तो लोगों ने उसे देख लिया था। उस वक्त उसकी जमकर पिटाई की थी। इस मामले में कोई पुलिस केस दर्ज नहीं हुआ था। वहीं आरोपी ने जिस खंडहर में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया, वहां वह पहले भी वैश्यावृत्ति जैसी हरकतें कर चुका है।

 

meena

This news is Edited By meena