अयोध्या फैसले के बाद MP में खलन डालने की कोशिश, 5 लोगों पर हुई कार्रवाई

11/10/2019 12:25:16 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): अयोध्या मामले में फैसला आने से पहले और बाद में भी सीएम कमलनाथ ,पूर्व सीएम शिवराज सहित सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं और पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों सहित सभी धर्मों के धर्मगुरु लगातार लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। वहीं सीएम कमलनाथ तो अपने सारे दौरे रद्द कर खुद स्थिति का जायजा लेने कल कंट्रोल रूम पहुंचे और अभी भी लगातार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ शरारती तत्व बाज नहीं आ रहे हैं।

पूरे मध्य प्रदेश से अभी तक मात्र ग्वालियर संभाग में अभी तक इस प्रकार के 5 मामले सामने आए हैं। जिनमें दो शासकीय कर्मचारी भी शामिल हैं। एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो प्रतिबंध के बावजूद सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट और वीडियो डाल रहा था। वहीं पटाखे फोड़ रहे दो लोगों पर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। रोक के बावजूद आतिशबाजी चलाने के दौरान तमाशबीन बने एक जेल प्रहरी और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले पटवारी को भी निलंबित कर दिया गया है।

राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुछ लोग खुशी का इजहार करते हुए रोक के बावजूद सरस्वती शिशु मंदिर के पास आतिशबाजी चला रहे थे। इस दौरान केंद्रीय जेल ग्वालियर में पदस्थ प्रहरी महेश अवाड वहां खड़ा होकर उन्हें रोकने की जगह तमाशबीन बना रहा। जेल प्रशासन ने इसे उसकी सहभागिता माना और जेल अधीक्षक मनोज साहू ने सिविल सेवा आचरण अधिनियम की धाराओं और जेल नियमावली के प्रावधानों को आधार मानते हुए तत्काल प्रब्जाव से निलंबित कर दिया। वहीं पटाखे फोड़ रहे लोग अपनी गाड़ी छोड़कर भाग गए पुलिस ने दोनों लोगो पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। वहीं आरोपियों के नाम हितेंद्र और मनीष बताए जा रहे हैं।

गुना जिले की तहसील कुंभराज से प्रेम सिंह मीणा नामक पटवारी को कल एसडीएम चाचौड़ा ने सस्पेंड कर दिया है। पटवारी पर अपनी फेसबुक आईडी से प्रतिकूल टिप्पणी/पोस्ट करने का आरोप है। वहीं ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना पुलिस को किसी ने एक स्क्रीन शॉट भेजा जिसमें बताया गया कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक व्यक्ति एक आश्रम के पास खड़े होकर व्हाट्स एप पर भड़काऊ वीडियो और पोस्ट शेयर कर रहा है। स्क्रीन शॉट मिलते ही पुलिस रवाना हुई और आश्रम पर खड़े एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया। युवक ने अपना नाम दिनेश सिंह चौहान बताया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके मोबाइल में वो व्हाट्स एप ग्रुप मिला जिस पर वो भड़काऊ वीडियो और पोस्ट डाल रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh