CM हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण न किया तो रुकेगी वेतन वृद्घि

7/11/2018 12:05:01 PM

भोपाल : नगर निगम की टाइम लिमिट की बैठक में समय पर नहीं आने वाले अधिकारियों को निगम प्रशासन नोटिस जारी करेगा। निगम आयुक्त अविनाश लवानिया ने मंगलवार को यह निर्देश दिए। दरअसल, दोपहर 3 बजे बैठक रखी गई थी लेकिन कई अधिकारी पांच बजे तक आते रहे। कुछ अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। जिसे आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

वहीं, निगम आयुक्त लवानिया ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को गंभीरता से प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने के सख्त निर्देश दिए। इससे पहले अपर आयुक्त मलिका निगम नागर ने सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण नहीं किए जाने पर नाराजगी जताते हुए बिल्डिंग परमिशन और जलकार्य शाखा के अधिकारियों पर कार्रवाई की चेतावनी दी। मलिका ने कहा जिनके पास शिकायतें पेंडिंग हैं उनके वेतन वृद्घि रोकने का प्रस्ताव आयुक्त के पास भेजा जाएगा। अनुपस्थित रहने पर कई अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

आज से वर्दी में रहें दरोगा
निगम आयुक्त ने अपर आयुक्तों को अपने-अपने क्षेत्रों में सुबह साफ-सफाई का निरीक्षण करने, स्पॉट फाईन की मॉनीटरिंग करने, मुख्य मागोर में और बेहतर साफ-सफाई रखने, चूना एवं कीटनाशक रसायनों का छिड़काव करने तथा स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों को वर्दी में कार्यस्थल पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

Prashar

This news is Prashar