गरीबों का राशन डकारने वाले माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 250 बोरी चावल जब्त

9/23/2022 11:59:39 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): राशन माफियाओं के खिलाफ इंदौर जिला प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। गरीबों का राशन डकारने वाले दो राशन उपभोक्ता भंडार पर छापामार कार्रवाई की गई है जबकि एक व्यापारी के गोदाम से पीडीएफ के अंतर्गत वितरित किये जाने वाला 250 बोरी चावल मिला है। विभाग इस मामले में व्यापारी के साथ ही राशन उपभोक्ता भंडार के संचालकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करेगा।

गरीबों के हक पर डाका डालने वाले राशन माफियाओं के खिलाफ इंदौर जिला प्रशासन पिछले 2 वर्षों से लगातार कार्रवाई करता आ रहा है। इसके बाद भी यह राशन माफिया राशन की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।  जिला प्रशासन वह क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि नवलखा स्थित एक व्यापारी राशन दुकानों से वितरित किए जाने वाले चावल की खरीदी कर रहा है। इसके अलावा दो राशन उपभोक्ता भंडार के संचालक भी गरीबों को वितरित किए जाने वाले राशन को खुले बाजार में बेच रहे हैं। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई करते हुए जब अंकुर उपभोक्ता भंडार और इंदिरा गांधी उपभोक्ता भंडार के स्टॉक की जांच की तो उसमें अंकुर गुप्ता भंडार पर 10 क्विंटल चावल व 90 किलो गेहूं कम मिला जबकि इंदिरा गांधी उपभोक्ता भंडार पर 20 क्विंटल चावल अधिक मिला है।



इसी तरह नवलखा स्थित एक व्यापारी के गोदाम से टीम ने 250 बोरे चावल जप्त किए हैं जो पीडीएस के तहत वितरित किए गए थे। कलेक्टर मनीष सिंह ने जानकारी लगने के बाद अधिकारियों को राशन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जबकि राशन का पंचनामा बनाकर विभाग के अधिकारी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं जिसके आधार पर दोनों उपभोक्ता भंडार के संचालकों व व्यापारी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena