मुरैना में माफिया के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई ! तस्वीरें देख आप भी दंग रह जाएंगे...

2/11/2021 8:29:20 PM

मुरैना (गिर्राज शर्मा): जोरा तहसील के मजरा गांव में भू माफिया के खिलाफ प्रशासन ने गुरुवार को कार्रवाई की। यहां पर लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा था। डीसी बी कार्थिकेयन और एसपी सुनील कुमार पांडेय के निर्देशों के बाद ये कार्रवाई की गई है।

नोटिस मिलने के बाद भी नहीं हटाया था कब्जा

कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस दल मौजूद था। यहां पर कब्जाधारियों ने सरकारी जमीन पर बाउंड्री वॉल लगाकर मकान बनाया था। अनुविभागीय अधिकारी नीरज शर्मा की देखरेख में तहसीलदार कल्पना शर्मा ने गुरुवार को थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह कुशवाह पुलिस बल पटवारी आर आई की मौजूदगी में जोरा तहसील के मजरा गांव में भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 52 पर अवैध रूप से बाउंड्री वॉल और मकान बना कर अतिक्रमण कर लिया था।

इसको लेकर प्रशासन ने शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने वाले नरेंद्र सिंह गुर्जर को नोटिस देकर शासकीय भूमि पर किए गए अवैध कब्जे व निर्माण को खुद ही हटाने को कहा था।

नोटिस मिलने के बाद भी जब कब्जा नहीं हटाया गया तो विभाग ने जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को हटाया। भू माफियाओं से मुक्त कराई गई शासकीय भूमि का सर्वे क्रमांक 454 एवं 455 है। मुक्त कराई गई कुल शासकीय भूमि की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma