रायसेन में सिलवानी के SDM पर हुई कार्रवाई, लाॅकडाउन में पत्नी सरकारी गाड़ी से सीख रही थी ड्राइविंग

4/15/2020 1:43:22 PM

रायसेन (नसीम अली): मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एसडीएम घर में होने के चलते मैडम लॉकडाउन में बाहर सरकारी गाड़ी से कार चलाना सीख रही हैं। शायद इसी को कहते है जब सैंया भये कोतवाल तो फिर डर काहे का। जी हां हम बात कर रहे है सिलवानी SDM अनिल जैन और उनकी पत्नी की। जहां एक और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा विश्व में फैली वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन लगाकर सभी को अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। वहीं सिलवानी में इस लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी जिन SDM अनिल जैन के कंधों पर है। उन्ही की पत्नी ने लॉकडाउन को तोड़ा है।

SDM की पत्नी ने ये लाॅकडाउन सरकारी वाहन से गाड़ी चलाना सीखने के लिए तोड़ा है। अगर कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी ये बड़ा सवाल यहां खड़ा होता है। इसी को कहते है,जब सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का तर्ज पर एसडीएम की पत्नी ने सारे नियमों का धज्जियां उड़ाई हैं। पिछले तीन दिनों से एसडीएम अनिल जैन की धर्मपत्नी एसडीएम महोदय को सरकारी कार्य के लिए आवंटित बोलोरो वाहन क्रमांक एमपी 02 ए.व्ही. 6616 को स्वयं कार सीखने में उपयोग कर रही हैं। उन्होनेे लॉकडाउन को अपना मनोरंजन का मौका देखते हुए नगर की सुनसान खाली सड़क पर फर्राटे से कार सीख रही हैं। इस बात से सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है। कि जिन पर सम्पूर्ण अनुभाग में लॉकडाउन के पालन की जिम्मेदारी है उनकी धर्मपत्नी ही नियमों की धज्जियां उड़ा रही है। वह किस तरह आम लोगों से नियमों का पालन कराने में सक्षम होंगे।

बताया जाता है कि एसडीएम अनिल जैन स्वयं सरकारी कार्य सिर्फ अपने कार्यालय से ही संपादित कर रहे हैं। वह नगर या क्षेत्र में निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे है। ऐसी स्थिति में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बोलोरो वाहन क्रमांक एमपी 02 ए.व्ही. 6616 से एक मैडम सियरमउ रोड पर प्रतिदिन सायंकाल कार सीखने के लिए निकलती हैं। मीडियाकर्मियों ने जब कार का पीछा कर कार को रोका तो मैडम ने बताया कि उनकी कार खराब हो गई इसलिए इस कार में वह बैठी हैं, जबकि वह उस समय कार को स्वयं ड्राइव कर रही थीं। मीडियाकर्मी जब वीडियो बनाने लगे तो वह कार से उतर कर पीछे की सीट पर बैठ गईं। वहीं इससे पहले भी यह  एसडीएम सिलवानी में पदस्थ रहे और उनकी कार्यशैली हमेशा ही विवादित रही है। इस संबंध में एसडीएम अनिल जैन से बात करना चाही तो उन्होने मीडिया से झल्लाते हुए उनके बंगले का वीडियो बनाने पर मीडियाकर्मी को खरी खोटी सुनाने लगे।

अब देखना यह होगा कि जिन कंधों पर प्रशासनिक नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी होती है। वहीं अगर नियमों को तोड़ेंगे तो इन पर क्या कार्रवाई होगी। आम जनता को तो देखा जाता है कि पुलिस सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने के लिए डंडे तक चला देती है। मगर अब यह देखने वाली बात होगी कि इन SDM महोदय अनिल जैन जी की पत्नी द्वारा सरकारी वाहन से गाड़ी चलाना सीखने में क्या कार्रवाई की जाती है।

रायसेन में सरकारी गाड़ी से पत्नी को लॉकडाउन में गाड़ी सिखाने बाले SDM पर हुई कार्रवाई। सिलवानी SDM पद से हटाया गया। एलके खरे होंगे सिलवानी के अगले SDM। SDM अनिल जैन की पत्नी ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते और गाड़ी सीखते समय मास्क का प्रयोग भी नहीं किया था। वीडियो बनाने बाले पत्रकार को SDM ने दी थी देख लेने की धमकी। हमेशा ही विवादों में रहे SDM अनिल जैन की कार्यप्रणाली पर भी लगाए जाते है सवाल। मामला मीडिया में आने के बाद हुई अनिल जैन पर कार्रवाई।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh