फिल्मों, कलाकारों को दलों और विचारधाराओं में बांटना, राजनीति से जोड़ना गलत- CM कमलनाथ

1/10/2020 1:31:53 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को लेकर सियासत गरमाई हुई है। फिल्म की रिलीजिंग को लेकर सीएम ने प्रदेश में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। इसे लेकर विपक्ष में बैठी भाजपा पार्टी के नेताओं ने कड़े शब्दों में फैसले का विरोध किया है। सीएम कमलनाथ ने दीपिका पादुकोण और फिल्म छपाक को लेकर बीजीपी नेताओं की प्रतिक्रिया पर ट्वीट कर करारा जवाब दिया है।
 



सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि, फ़िल्मों व कलाकारों को दलो में, विचारधाराओं में बांटना व राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से ग़लत परंपरा है। यह परंपरा पिछले कुछ वर्षों से प्रारंभ हुई है। कई फ़िल्में अच्छे सामाजिक संदेश के साथ व सामाजिक बदलाव के उद्देश्य के साथ बनती है। कलाकार भी एक इंसान, उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आज़ादी है। उसके लिए उन्हें कोसना , उनका विरोध करना , उनके विरोध में बोलना क़तई उचित नहीं।

विचारधारा के आधार पर एक फ़िल्म का सपोर्ट, एक का विरोध, यह हम देश को कहां ले जा रहे है ? सभी फ़िल्मों को, सभी कलाकारों को एक नज़रिये से देखना चाहिए। कलाकारों को बांटना क़तई सही नहीं है। मैं तो जनता से अपील करता हूं कि वे अपनी सोच, विचार, मनोरंजन व पसंद अनुसार कोई भी फ़िल्म देखें, यह उनका अधिकार है।

देश में किसी को हक़ नहीं कि वो हमें बताये कि हम क्या देखे, कौन सी फ़िल्म देखे, कौन सी नहीं। सभी फ़िल्में कोई ना कोई अच्छा व सामाजिक संदेश लेकर आती है।

meena

This news is Edited By meena