महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे का ग्वालियर में गुणगान, जिला प्रशासन से लेकर शिवराज सरकार ने साधी चुप्पी

2/4/2022 2:50:23 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में इस समय महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे सुर्खियों में है। ऐसा देश में पहली बार हो रहा है जब नाथूराम गोडसे और उसके साथी आप्टे की जय जयकार की गूंज सुनाई दे रही है। ग्वालियर में हिंदू महासभा की ओर से नाथूराम गोडसे की जय जयकार अब लगातार मध्यप्रदेश में अपना दायरा बढ़ा रही है। लेकिन गोडसे का गुणगान करने वाली हिंदू महासभा पर सरकार ने आंखें बंद कर ली है और पिछले कई सालों से ग्वालियर का जिला प्रशासन भी मौन है। इसके पीछे कई कारण है, अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या मध्य प्रदेश सरकार अब बापू की जगह गोडसे को पूजना चाहती है?

गोडसे के गुणगान पर शिवराज सरकार से लेकर जिला प्रशासन ने साधी चुप्पी  

यह सवाल इसलिए भी अहम है, क्योंकि पिछले कई सालों से ग्वालियर में हिंदू महासभा नाथूराम गोडसे और उनके साथियों की मूर्ति लगाकर पूजा-अर्चना कर रही है। वह इस देश को आजाद कराने वाले बापू को दरकिनार कर रही है, उन्हें दुरात्मा कहा जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी सरकार से लेकर जिला प्रशासन इस पूरे मामले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। हिंदू महासभा के इशारों से तो ऐसा लग रहा है कि अब वह इस प्रदेश को गोडसे का प्रदेश बनाना चाहती है। यही वजह है कि वह लगातार सरकार और जिला प्रशासन को चैलेंज कर गोडसे का गुणगान हो रहा है और उसकी लगातार प्रदेश में प्रसिद्धि बढ़ा रही है।

बापू को पल पल मार रही है बीजेपी: कांग्रेस 

वहीं इस पूरे मामले में कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी, बापू को पल-पल मार रही है, उनका गला घोट रखी है। उनके कमरों में दिखाने गांधी जी की तस्वीर जरूर टंगी हुई है। लेकिन उनके मन में गोडसे बैठा हुआ है। यही वजह है कि ग्वालियर में हिंदू महासभा गोडसे पूजा की जा रही है और सरकार इस तमाशे को अपनी खुली आंखों से देख रही है। ग्वालियर में लगातार गोडसे प्रसिद्धि पा रहा है हिंदू महासभा लगातार गोडसे की जय जयकार और गुणगान करने के लिए तेजी से अपने कार्यक्रमों में इजाफा कर रही है। उनको पता है इस सरकार और उनका शायद उद्देश्य एक ही है। यही वजह है कि गोडसे के कार्यक्रमों को लेकर सरकार ने आंखें बंद कर दी है। क्योंकि अभी हाल में ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने बयानों मैं साफ कर दिया था कि हिंदू महासभा के द्वारा की जा रही गोडसे की पूजा से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है उन्होंने खुद कहा था कि सभी को अभिव्यक्ति की आजादी है। इसको लेकर जब बीजेपी से बात की उन्होंने भी एक आम लोगों की तरह कह दिया कि जो लोग इस देश में बापू को नहीं पूछते हैं वह राष्ट्रवादी तो नहीं हो सकती तो फिर इन हिंदू महासभा के लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News