कटनी जिले में बनाया जा रहा था मिलावटी डीजल, पुलिस ने छापा मार कर किया जब्त

10/15/2019 4:46:35 PM

कटनी (संजीव वर्मा): मध्यप्रदेश में मिलावटखोरी किस कदर की जा रही है, ये तो आप भी जानते हैं। कमलनाथ सरकार के सख्त आदेश के बाद लगातार छापेमार कार्रवाई के बावजूद भी मिलावटखोरी कम नही हो रही है। अभी तक आपने दूध, दही, खोवा या अन्य खाद्य सामग्री में ही मिलावट की बात सुनी होगी। लेकिन कटनी जिले में तो सभी का रिकॉर्ड तोड़ दिया गया। जी हां, मध्यप्रदेश के कटनी जिले में दूध, दही नहीं बल्कि डीजल भी मिलावटी मिलता है।



कटनी जिले के माधवनगर थाना क्षेत्र के लखापतेरी में डीजल को मिलावट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मौके से करीब 9 सौ लीटर केरोसिन और 18 सौ लीटर डीजल जब्त किया है। पुलिस के अनुसार माधवनगर थाना क्षेत्र लखापतेरी में नीरेश जैन कई सालों से प्लांट बना कर डीजल टैंकर चालकों से साठ गांठ कर अपने प्लांट बुलवाता था, और उससे डीजल निकाल उसमें मिट्टी तेल मिलाकर बड़े व्यापारियों को बेंच कर मुनाफा कमाता था। नीरेश जैन के इस काले कारनामे पर पहले भी खाद्य आपूर्ती विभाग और पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी नीरेश ने ये काम बंद नहीं किया। वहीं सीएसपी मनभरन प्रजापति ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।  

 

बता दें कि कटनी जिले में लंबे समय से खाद्य विभाग की टीम मिलावटखोरों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। कभी नमकीन फैक्ट्री तो कभी मिष्ठान भंडार पर छापेमार कार्रवाई की गई। लेकिन इस बार ये मामला सबसे हटकर और सबसे बड़ा सामने आया है। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar