शादी के 3 दिन बाद गहने व नगदी लेकर भागी लुटेरी दुल्हन, उज्जैन से गिरफ्तार

8/1/2022 3:22:28 PM

पीथमपुर(लोकेश राठौर): इन दिनों प्रदेश भर में लुटेरी दुल्हन का एक गिरोह सक्रिय है जो भोले भाले लोगों को शादी का सांझा देकर रुपये जेवरात लेकर फरार हो जाते है और बाद में इन लोगों को पछताने के सिवाय कुछ नहीं बचता। इस गिरोह का टारगेट नरेश नाम का शख्स भी बना जो शारीरिक रूप से विकलांग था। गिरोह के सदस्यों ने नरेश को शादी का सांझा देकर ज्योति नाम की लड़की से शादी करवा दी। जो दूसरे ही दिन लाखों रुपए के जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गई। नरेश ने पुलिस में शिकायत की जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लुटेरी दुल्हन को उज्जैन से गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक, नरेश शारीरिक रुप से विकलांग था। घर बसाने की बात कहकर उससे लुटेरी दुल्हन के गिरोह के एक सदस्य ने नरेश से संपर्क किया और उसकी शादी ज्योति से करवा दी। लोधी मोहल्ला पीथमपुर में शादी होने के तीन दिन बाद लुटेरी दुल्हनिया ससुराल वालों को दो लाख रुपये का चुना लगाकर भाग गई। हड़कंप तब मच गया जब आलमारी में दो लाख रुपए और पत्नी घर से गायब हो गई। ख़बर लगते ही पीड़ित के होश उड़ गए और उसने पीथमपुर थाने पर जाकर रिपोर्य दर्ज कराई। वहीं पुलिस ने पीड़ित नरेश की शिकायत पर लुटेरी दुल्हन ज्योति और उसके अन्य साथियों के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज की। वही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी लोकेश सिंह भदौरिया ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए टीम बनाई और आरोपियों की तलाश में जुट गई।

जांच के दौरान थाना प्रभारी और उनकी टीम ने चिंतामण गणेश थाना क्षेत्र उज्जैन के राजू उर्फ शंकर लाल, कैलाश नारायण, ज्योति पति शंकरलाल तीनों निवासी उज्जैन को गिरफ्तार किया। वही इस पूरे घटनाक्रम में थाना प्रभारी ने बताया कि इनका एक गिरोह सक्रिय है जो भोले भाले लोगों को शादी का सांझा देते है और बतौर कमीशन के शादी करवा देते है। ज्योति पति शंकरलाल पूर्व से ही शादी शुदा है। इसके अन्य साथियों की मदद से पीड़ित नरेश वर्मा जो पूर्व से शारिरिक रूप से विकलांग था उससे शादी की और शादी के तीन दिन बाद फरार हो गई। लुटेरी दुल्हन और उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार कर न्यायलय के समक्ष भेजा है। पीआर मिलने पर आरोपियों से और भी पूछताछ की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena