महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी, 80 दिनों बाद 28 जून से खुलेंगे महाकालेश्वर के कपाट

6/12/2021 8:34:13 PM

उज्जैन: महाकाल के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। धार्मिक नगरी उज्जैन में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार घट रहे मामलों के मद्देनजर कोरोना की दूसरी लहर में बंद हुए महाकालेश्वर मंदिर के कपाट भक्तजनों के लिए खुलने जा रहे हैं। जिला आपदा प्रबंधन समिति की शुक्रवार की बैठक में मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया। इस हिसाब से पूरे 80 दिनों बाद 28 जून से भक्तजन फिर से अपने अराध्य के दर्शन कर सकेंगे।



शुक्रवार को हुए जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के एक सदस्य ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मंदिर को इस साल नौ अप्रैल से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। महामारी के चलते मंदिर को अप्रैल 2021 में दूसरी बार बंद करना पड़ा था। लेकिन क्योंकि कोरोना के मामलों में सुधार हो रहा है इसलिए अब भक्तजनों के लिए मंदिर को 28 जून से खोला जा रहा है।



महाकाल मंदिर में प्रवेश के लिए मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा एक सप्ताह के अंदर रूपरेखा तय की जाएगी। मंदिर में प्रवेश करने वाले लोगों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होता है। पंजीकरण के साथ श्रद्धालुओं को टीकाकरण प्रमाणपत्र समेत कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी पड़ेगी।

meena

This news is Content Writer meena