ई रिक्शा को हरि झंडी दिखाने के बाद बोले CM कमलनाथ- हम MP को एक सुरक्षित प्रदेश बनाना चाहते हैं

12/7/2019 7:31:14 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में नए ई रिक्शों को हरी झंडी दिखाई। इन सभी ई रिक्शों की ड्राइवर महिलाएं हैं। इसका उद्देश्य है कि लोगों को घर से नजदीकी बस स्टॉप तक कनेक्टिविटी दी जाए, जिससे लोग कम से कम अपने वाहनों का उपयोग करें। ई रिक्शा में यात्रियों को मोबाइल चार्जर, वाई-फाई, पेटीएम, रेडियो और जीपीएस जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। महिलाओं को रिक्शा चलाने की विशेष ट्रेनिंग दी गई है। इंदौर देश का पहला शहर है जहां महिलाएं ई रिक्शा चलाएंगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ की इंदौर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, 'हम प्रदेश को एक सुरक्षित प्रदेश बनाना चाहते हैं। हम इंदौर सहित प्रदेश के हर शहर को सुरक्षित शहर बनाना चाहते है। मैंने इसको लेकर प्रशासन को लक्ष्य दिया है, आगे प्रशासन इस संबंध में आवश्यकतानुसार कार्रवाई करेगा व निर्णय लेगा। हमारे लिए प्रदेश हित व जनहित प्राथमिकता हैं। मैं घोषणाओं में विश्वास नहीं करता। कुछ लोग पहले सिर्फ घोषणा करते थे अब विपक्ष में आकर उनका काम सिर्फ आलोचना करना रह गया है। ये लोग सिर्फ राजनीति के लिए हर अच्छे कार्य की आलोचना करते हैं।

ई रिक्शा इन रूटों पर चलेंगे
इन ई- रिक्शा की मॉनिटरिंग एआईसीटीएसएल (अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड)
के कंट्रोल सेंटर (ट्रांजिट मैनेजमेंट सेंटर) द्वारा की जाएगी। ई- रिक्शा चालक महिलाओं की सुविधा के लिए संबंधित रूट के सुपरवाइजर उपलब्ध रहेंगे। ये ई रिक्शा 3 घंटे चार्ज करने के पश्चात 85 किलोमीटर चलेंगे. एआईसीटीएसएल की पीआरओ माला ठाकुर ने बताया कि शुरुआत में ये ई रिक्शा 10 रूटों पर चालाए जाएंगे

रूट क्रमांक 1 - अन्नपूर्णा मंदिर से फूटी कोठी

रूट क्रमांक 2 - रेल्वे स्टेशन से पिप्लियाहाना
रूट क्रमांक 3 - मरिमाता चौराहे से कलेक्टर कार्यालय
रूट क्रमांक 4 - गौरी नगर से रोबोट चौराहा

रूट क्रमांक 5 - आजाद नगर से शनि मंदिर, जूनी इंदौर
रूट क्रमांक 6 - खजराना चौराहा से परदेशीपुरा
रूट क्रमांक 7 - स्कीम 78 से जैन नर्सरी
रूट क्रमांक 8 - विजय नगर पुलिस स्टेशन से जैन नर्सरी
रूट क्रमांक 9 - तुलसी नगर से विजय नगर पुलिस स्टेशन
रूट क्रमांक 10 - कलेक्टर कार्यालय से पिपलिया राव रिंग रोड, गुरुद्वारा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News