पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कैबिनेट मंत्री की सफाई, इस पैसे से किसानों की होगी भरपाई

9/21/2019 3:23:42 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि वे पेट्रोल-डीजल के दाम नही बढ़ाएंगे। लेकिन सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं, जिसके बाद मप्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर पांच प्रतिशत टैक्स बढ़ा दिया है। जिसके बाद विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी शुरु कर दी है। ऐसे में कमलनाथ सरकार में बढ़े दामों पर वित्त मंत्री तरूण भनोत का कहना है कि वित्तीय प्रबंधन के लिए डीज़ल और पेट्रोल पर वैट बढ़ाया गया है। इससे जो भी पैसा आएगा उसे किसानों को हुए नुकसान की भरपाई में लगाया जाएगा।

इस पैसे से किसानों की भरपाई होगी, तरूण भनोत
बढ़े दामों पर वित्त मंत्री तरूण भनोत का कहना है कि वित्तीय प्रबंधन के लिए डीज़ल और पेट्रोल पर वैट बढ़ाया गया है। इससे जो भी पैसा आएगा उसे किसानों को हुए नुकसान की भरपाई में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली बीजीपी की सरकार ने जो कर्ज लिया था हम उसका हर साल 12-15 हजार करोड़ रुपए का ब्याज उतार रहे हैं। वही कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि केन्द्र ने बढ़ाया वैट टैक्स उसके बाद राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है, लेकिन जनता पर इसका ज्यादा असर नही पड़ेगा।



सिर्फ थोड़े समय के लिए है, गोविंद सिंह
वहीं, इस मामले पर गोविंद सिंह ने कहा सरकारी खजाना खाली है, शिवराज पूरा खजाना चट कर गए हैं। ऐसे में सरकार को चलाना है, सड़कें बनाना है, कर्ज माफ करना है, गेहूं बोनस देना है इस पैसे से सरकार किसानों का हित देखेगी। यह स्थाई रुप से नहीं है। सरकार ने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा कर रही है। किसी पर भी कोई भार नही आने दिया जाएगा। यह सिर्फ थोड़े समय के लिए है।



 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar