खंडवा के बाद अब भोपाल स्टेशन पर हुआ गैस रिसाव, इलाके में मची दहशत

5/9/2020 3:30:33 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां खंडवा से भोपाल पहुंची एक मालगाड़ी के टैंक से गैस रिसाव शुरू हो गया। जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। जानकारी लगते ही राहत अमल मौके पर पहुच गया। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां भी पहुंच गई। जिसके बाद टैंक से हो रहे रिसाव को रोकने विशेषज्ञों को बुलाया गया। जिसके बाद मालगाड़ी को भोपाल स्टेशन से रवाना कर दिया गया।



अभी भी 5 प्रतिशत रिसाव जारी... 
फायर अधिकारी ने बताया कि रिसाव को फिलहाल टेम्परेरी रोक दिया गया है। लेकिन अभी भी टैंक से 5 प्रतिशत रिसाव जारी है। मालगाड़ी को भौरी स्थित प्लांट जाना था। जिसके चलते उसे भोपाल से रवाना कर दिया गया है।



कल रात खंडवा में भी हुआ था रिसाव ...
मालगाड़ी कर्नाटक से खंडवा के रास्ते भोपाल आई है। कल देर रात खंडवा स्टेशन पर पहुंचने के बाद मालगाड़ी के टैंक में गैस का रिसाव शुरू हो गया था, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। जानकारी लगते ही विशेषज्ञों को बुला कर इसे ठीक कराया गया था। जिसके बाद आज भोपाल पहुंचते ही दोबारा इसमे रिसाव शुरू हो गया। फायरब्रिगेड के कर्मचारियों के अनुसार मालगाड़ी खंडवा से भोपाल आई थी। हालांकि अधिकारी फिलहाल यह बताने को तैयार नहीं है कि यह वही मालगाड़ी है जिसमे से बीती रात खंडवा में गैस का रिसाव हुआ था।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar