जुड़वा भाइयों के बाद सतना में फिर एक मासूम का अपहरण, मांगी 2 लाख की फिरौती

3/13/2019 12:52:16 PM

सतना: जिले में जुड़वा बच्चों के अपहरण के बाद हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि एक बार फिर दूसरा मामला सामने आ गया है। अब जिले के नागौद के रहिकवारा से पांच साल के मासूम का अपहरण हो गया। अपहर्ताओं ने मासूम की रिहाई के एवज में दो लाख रुपए की फिरौती की डिमांड की है। बदमाशों ने मासूम के चचा को फोन कर फिरौती मांगी है। पुलिस की 12 टीमें अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई है।



ये है पूरा मामला 
मिली जानकारी के अनुसार, नागौद थाना क्षेत्र के रहिकवारा में रहने वाले झब्बू कुम्हार का 5 वर्षीय बेटा शिव मंगलवार दोपहर 3.30 बजे तक घर के पास खेल रहा था। इसके बाद वह लापता हो गया। शाम करीब 6 बजे झब्बू के भाई के मोबाइल पर किसी ने फोन कर बताया कि उसने शिव को अगवा किया है। उसे वापस लेने के लिए दो लाख की व्यवस्था कर लो। यह सुनते ही परिजन के के होश उड़ गए। इस फोन के बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। आनन-फानन डीआइजी अविनाश शर्मा, एसपी संतोष सिंह गौर सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे और परिजन से पूछताछ की।
 



आठ संदिग्ध लोग हिरासत में
मासूम के अपहरण में एक महिला सहित आठ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पड़ोस में रहने वाले चार लोगों को हिरासत में लिया गया। वहीं, परिजनों को फिरौती के लिए आए फोन का नंबर भी पड़ोसी का बताया जा रहा है। पुलिस की 12 टीमें तलाश में जुटी हुई है। महीने भर के भीतर जिले में अपहरण की दूसरी घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।
 



पुलिस की जारी है छापामार कार्रवाई
अपहरण की सूचना के बाद पुलिस जिले अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। पुलिस की टीमों ने बच्चे का पता लगाने के लिए बस्ती के घरों की जांच कर रही है, वहीं जिले की सीमाओं की सील कर दिया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि अपहर्ता ने जिस नंबर से फिरौती के लिए फोन किया था, वह सिमकार्ड रहिकवारा की ही एक दुकान से खरीदा गया है। पूछताछ के लिए पुलिस ने दुकान संचालक को हिरासत में लिया है।

suman

This news is suman