बजट पर कृषि मंत्री सचिन यादव का बयान, कहा- केंद्र सरकार को गरीबों और किसानों की कोई चिंता नहीं

2/1/2020 6:51:03 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। बजट में किसानों, युवाओं और शिक्षा समेत कई अन्य वर्गों पर फोकस किया गया है। वित्तमंत्री सीतारमण ने दावा किया है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और महंगाई पर काबू पाने में सफल हुई है। लेकिन वहीं मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्री सचिन यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, और उनके इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।  


कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘मध्यप्रदेश के किसानों को बजट 2020 से बहुत उम्मीदें थी मगर केंद्र सरकार ने एक बार फिर निराश किया है, प्रदेश की 70 फीसदी आबादी कृषि क्षेत्र पर आधारित है उसके हिसाब से बजट में जो प्रावधान किए है वो ऊंट के मुंह में जीरे के समान है’।



कैबिनेट मंत्री सचिन यादव ने आगे कहा है कि ‘किसानों की 2022 तक दुगनी आय करना एवं किसानों को लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने को लेकर कोई ठोस बात बजट में सामने नही आई है। बजट से एक बार फिर मोदी सरकार की नीयत साफ हो गई है कि केंद्र सरकार को गाँव, गरीब और किसान की कोई चिंता नही है’
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar