भोपाल में बोलीं JNU छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष- यहां जो चिंगारी जलाई है, उसे JNU ले जाने आई हूं

1/31/2020 11:35:46 AM

भोपाल: गुरूवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में किए जा रहे आंदोलन में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी पहुंची। इस दौरान घोष ने विखंडन की राजनीति से देश को तोड़ने का काम किया जा रहा है। इस काले कानून के खिलाफ भोपाल ने जो चिंगारी जलाई है, उसे जवाहरलाल नेहरू यूनीवर्सिटी ले जाने आई हूं। जेएनयू में भी जब-जब गलत के खिलाफ आवाज उठाई उसे दबाने की कोशिश की गई। जब-जब चुनाव आता है तो जेएनयू के मुद्दे को उठाते हैं। हमें दुश्मन बताते हैं।

आइशी घोष ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ चुनाव की नहीं है, ये वजूद की लड़ाई है। सरकार ने देश की जनता से काले धन लाने, बेरोजगारी हटाने और नक्सलवाद को खत्म करने का वादा किया था। इन्हें पूरा कर पाने में केंद्र सरकार असफल रही। उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे भी, पढ़ेंगे भी। नागरिक संशोधन कानून को जरूर रोकेंगे। इससे पहले महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दो मिनट के मौन के बाद सीएए के खिलाफ नारेबाजी की गई।

पत्रकार आरफा खानम शेरवानी ने कहा कि देश में नफरत की राजनीति की जा रही है। यह हिंसक की राजनीति देश के माहौल के बेहद खतरनाक है। देश में दो सोच लगातार एक दूसरे से लड़ रही हैं। एक सोच गोडसे तो दूसरी गांधी की है। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि हम गांधी की सोच को जिंदा रख पाएंगे? गुरूवार भोपाल और पूरे देश में हौसला, हिम्मत, उम्मीद है, लेकिन खौफनहीं है। कार्यक्रम में जामिया मिलिया विवि के छात्र नेता भी पहुंचे थे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh