MP में कभी भी बन सकते हैं केरल जैसे हालात- अजय सिंह

8/25/2018 2:12:05 PM

भोपालः नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि नर्मदा संरक्षण के नाम पर अरबों रुपए नर्मदा सेवा यात्रा में खर्च करने वाले सीएम शिवराज सिंह को उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने आईना दिखाया है। उन्होंने दावा किया कि नर्मदा समेत प्रदेश की अन्य नदियों में सीएम के रिश्तेदारों-बीजेपी के लोगों ने जो अवैध उत्खनन किया है, उससे एमपी में कभी भी केरल जैसे हालात पैदा होने का खतरा है।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मुंह में राम बगल में छुरी रखकर पिछले 14 सालों से शासन चला रहे हैं। अवैध खनन के मामले में उनकी नीति यही रही है। रेत खनन पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद उनके सगे-संबंधी खुलेआम अवैध खनन में शामिल रहें। फिर उन्होंने अवैध रेत भरकर ले जाने वाले वाहनों के राजसात करने का आदेश दिए। लेकिन, उन्हीं के क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध रेत परिवहन होता रहा और डंपर नहीं पकड़े गए। जो डम्पर पकड़े गए, उन्हें राजसात करने की बजाय फर्जी आदेशों से छुड़वा लिया गया।

मुख्यमंत्री के क्षेत्र में जब अवैध रेत खनन-परिवहन रोका गया तो प्रशिक्षु आईएएस पर जानलेवा हमला किया गया। नर्मदा को जीवित नदी का दर्जा देकर उसी नदी पर अत्याचार करने वालों को खुली छूट दी गई। अजय ने कहा कि यही नहीं ऐसे ढेरों उदाहरण हैं, जिसमें मुख्यमंत्री की कथनी-करनी में अंतर शर्मनाक तरीके से उजागर हुआ।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री के उस बयान को हास्यास्पद बताया, जिसमें वे कहते हैं कि उनसे गलती हो सकती है लेकिन वे बेईमान नहीं हैं। डम्पर कांड, व्यापमं कांड, भर्ती परीक्षाओं में लगातार हो रही गड़बड़ी, पीएससी घोटाला और उनकी भांजी की अवैध नियुक्ति, ई-टेंडर घोटाला और लगातार भ्रष्टाचार क्या यह गलती थी, बेईमानी नहीं। यह एक बार नहीं बल्कि पिछले 14 साल से लगातार हो रही है।

अजय ने कहा कि भ्रष्टाचार में जीरो टालरेंस का दावा किया। लेकिन, पूरे देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश में हुआ है। महिला सुरक्षा और सम्मान का दावा किया. लेकिन, महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उत्पीड़न में मध्यप्रदेश देश में नंबर वन है। किसानों का हितैषी बताया उनकी आय दोगुना करने का दावा किया. लेकिन, कर्ज के बोझ तले 20 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। बच्चों के मामा बने, युवाओं को रोजगार देने का दावा किया। लेकिन, व्यापमं और पीएससी घोटाला कर प्रदेश के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं और युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया।

 

Prashar

This news is Prashar