MP: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

9/9/2018 6:14:31 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में रविवार को आसमान पर छाए बादलों के कारण मौसम सुहावना है। राज्य में मानसूनी बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है।

रविवार सुबह से कई स्थानों पर बादल छाए हुए हैं जिससे मौसम राहत भरा है और बीच-बीच में चलने वाली हवाएं सिहरन पैदा कर रही हैं। राज्य में बीतें 24 घंटों में कई स्थानों पर बादल बरसे जिससे नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से जनजीवन पर असर पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताते हुए नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, शाजापुर, उज्जैन, देवास, शिवपुरी, गुना आदि स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20 डिग्री, ग्वालियर का 20.1 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

Prashar

This news is Prashar