BJP के सभी विधायक चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े: गोपाल भार्गव

12/2/2019 2:22:21 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को सलाह दी है। भार्गव ने कहा है कि कमलनाथ को अपने विधायकों की रोज गणना करते रहना चाहिए। पिछली बार जिन दो विधायकों को बरगला कर ले गए थे वो वापस आ गए है। कमलनाथ अपने विधायक बचाएं, ऐसा न हो कि उन्हें समाचार पत्रों से पता चले कि उनके विधायक यहां आ गए। बीजेपी के सभी विधायक चट्टान की तरह पार्टी के साथ जुड़े हैं।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद अपने विधायकों कि दिन रात गिनती करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षकों का तो टेस्ट ले लिया गया और फेल होने वालों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई, लेकिन सरकार अपने मंत्रियों का भी जरा टेस्ट ले। पता तो चले कि आखिर उनको कितनी जानकारी है।

वहीं उन्होंने किसानों को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस में कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार चल रही है। सत्ता में आने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन साल भर होने को आया है प्रदेश के 25 प्रतिशत किसानों का भी ऋण माफ नहीं हुआ है।

भागर्व ने आगे कहा कि अब तो किसानों को ऋण खाद बीज भी नहीं मिल रहा है। सहकारी समितियां दिवालियापन पर आ गई है किसान रो रहा है। मध्य प्रदेश में 150 किसानों ने आत्महत्या की है। अब तक राज्य सरकार ने बाढ़ से पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं दिया। बार- बार दोषारोपण किया जा रहा है कि केंद्र पैसा नही दे रहा है, जबकि 1 हजार करोड़ का एनडीआरएफ फंड दिया जा चुका है, लेकिन सरकार बताए की इन्होंने किसानों को कितना पैसा दिया है।

वहीं भार्गव ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमें सिखाया घर के घेराव करना। अब हम यही कार्य करने को विवश हैं। सरकार ब्यौरा दे कि किसानों के लिए क्या किया। वचन पत्र में कितने वचन पूरे किए। हर मंत्री के घर मे काम अभी भी फिजूलखर्ची जारी है। कोरिया भेजा जा रहा दल बार- बार। सरकार जबाब दे नहीं तो अब हम कांग्रेस के मंत्रियों के घरों का घेराव करेंगे और जिन्होंने सरकार को दिया समर्थन दिया है हम उनका भी घेराव करेंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh