प्रदेश के सभी दिग्गज पहुंचे दिल्ली, केंद्र में बनाएंगें आगामी रणनीति

11/30/2018 1:25:40 PM

भोपाल: प्रदेश में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण खत्म होने के साथ ही दो बड़ी पार्टियों भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज अब आने वाले समय के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। जहां एक तरफ भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को दिल्ली बुलाया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दिल्ली पहुंच गए हैं।


 

  • कांग्रेस की मीटिंग

मतदान के बाद प्रदेश में माहौल शांत देखने को मिला। बेशक गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा लेकिन दिल्ली में सियासी माहौल गरमाया हुआ था।कमलनाथ, सिंधिया, दिग्विजय दिल्ली पहुंच गए। कमलनाथ और सिधियां ने प्रत्याशियों से फोन पर फीडबैक लिया। कमलनाथ 6 दिसंबर को भोपाल में सभी 230 प्रत्याशियों के साथ बैठक भी करेंगे। मीडिया के एक सवाल में दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने चुनाव अभियान से दूरी इसलिए बनाई क्योंकि उन्हें मप्र में चुनाव के दौरान हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि एमपी में कांग्रेस की ही जीत होगी।

  • बीजेपी की मीटिंग

नरेंद्र सिंह तोमर और राकेश सिंह ने अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को मालवा-निमाड़, विंध्य व महाकौशल की रिपोर्ट दी। प्रदेश कांग्रेस ने भरोसा दिलाया कि वोटिंग प्रतिशत ज्यादा होने से पार्टी को नुक्सान होने का डर नहीं है। पार्टी सूत्रों के अनुसार सीएम शिवराज सिंह मतगणना से पहले तमाम प्रत्याशियों की बैठक बुला सकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मालवा-निमाड़ की जानकारी शाह को दी।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR