स्ट्रांग रूम की सील तोड़कर ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप, कांग्रेस नेताओं ने किया जमकर हंगामा

7/16/2022 4:35:44 PM

रतलाम(समीर खान): रतलाम में कांग्रेस ने स्थानीय शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में बनाए गए ईवीएम स्ट्रांग रुम की सील टूटने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। कांग्रेसियों ने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाए। हंगामा बढ़ता देख जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और निर्वाचन प्रेक्षक भी मौके पर पंहुचे। जिला प्रशासन ने दोंनो दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी के बाद सील टूटने के आरोपों को नकारते हुए इवीएम को पूर्णत: सुरक्षित बताया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, नगर निगम निर्वाचन के बाद ईवीएम को मतगणना स्थल शा.कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रुम में रखा गया है और स्ट्रांग रुम को सील किया गया है। आज सुबह कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कॉलेज पंहुचकर स्ट्रांग रुम की सील टूटने के आरोप लगाए। उन्होने मीडिया की मौजूदगी में एक दो दरवाजों की टूटी हुई सील भी दिखाई। जिसके बाद यहां महापौर उम्मीदवार मयंक जाट पहुंचे और उन्होंने एसडीएम से बात की और ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाए।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं के आरोप के बाद कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी अन्य वरिष्ट अधिकारियों के साथ मौके पर पंहुचे। निर्वाचन प्रेक्षक अशोक भार्गव भी स्ट्रांग रुम पंहुच गए। प्रशासन ने भाजपा के प्रतिनिधियों को भी मौके पर बुलवाया। कॉलेज में कांग्रेस के नेता पारस सकलेचा, कांग्रेस प्रत्याशी मयंक जाट भाजपा नेता प्रदीप उपाध्याय इत्यादि पहुंच गए थे। प्रशासन ने तमाम नेताओं की मौजूदगी में स्ट्रांग रुम का निरीक्षण किया। निरीक्षण में स्पष्ट हुआ कि जिन स्थानों पर ईवीएम रखी गई है। वहां कोई सील नहीं टूटी है और ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित है। कॉलेज के पिछली तरफ किसी दरवाजे की सील टूटी हुई बताई गई थी, परन्तु इस दरवाजे का इवीएम की सुरक्षा से कोई सीधा ताल्लुक नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News