मरे बच्चे के शव के लिए नसीब नहीं हुई एंबुलेंस, डॉक्टर पर लगाया पैसे लेने का आरोप

10/18/2022 4:58:42 PM

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में सिस्टम को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां मृतक नवजात बच्चे के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस तक नसीब नहीं हुई। मजबूर पिता मोटरसाइकिल की डिक्की में शव लेकर, मदद के लिए कलेक्टर के पास पहुंचा। पूरे मामले को समझने के बाद कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। सिंगरौली जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में किस तरह की बदहाल व्यवस्था है, इसकी एक तस्वीर आज इस अस्पताल में देखने को मिली।

मरा हुआ पैदा हुआ बच्चा   

पीड़ित के मुताबिक 17 अक्टूबर को दिनेश भारती पत्नी को लेकर सिंगरौली जिला अस्पताल पहुंचा था। पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए डॉ. सरिता शाह ने प्रसव कराने की वजह महिला को शासकीय चिकित्सक से निजी क्लीनिक भेजने की सलाह दी। आरोपी का कहना है कि इस दौरान डॉक्टर को उससे 5 हजार रुपए दिए। लेकिन जब उन्हें यह पता चला कि बच्चे की कोख में ही मौत हो चुकी है, तो उसे वापस जिला अस्पताल भेज दिया और वहां डिलीवरी करवाई,जबकि बच्चा मरा हुआ ही पैदा हुआ था।

कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश 

इसके बाद परिजनों ने एंबुलेंस की मांग की। ताकि बच्चे का गांव में अंतिम संस्कार कर सकें, लेकिन परिजनों को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई गई। जिसके बाद पीड़ित दिनेश भारती मरे हुए बच्चे को कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर को अपनी फरियाद सुनाई। फरियाद सुनने के बाद कलेक्टर ने जांच के लिए एसडीएम को तुरंत निर्देश दिए हैं। ताकि आरोपियों को सख्त सजा दी जा सके। 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh