बच्चा चोरी की अफवाह में गुस्साई भीड़ ने 3 साधुओं को जमकर पीटा, पुलिस ने बचाया

8/8/2019 5:38:58 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): बच्चा चोर गिरोह की अफवाह प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से होती हुई ग्वालियर पहुंच गई है। यहां पिछले तीन दिनों में तीन घटनाएं सामने आईं हैं। जहां लोगों ने शक जताते हुए कुछ लोगों को पकड़ लिया और कानून अपने हाथ में लेते हुए उनकी जमकर पिटाई कर दी। ग्वालियर में भी ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। यहां  बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के शंकरपुर में अगर पुलिस मौके पर न पहुंचती तो गुस्साई भीड़ बच्चा चोरी के शक में एक बाबा के प्राण ही ले लती।



दरअसल कुलैंथ के काली मंदिर का पुजारी सखी बाबा उर्फ़ पायल अपने दो साथियों दीपक खटीक और रिंकू खटीक के साथ शंकरपुर आया था। लेकिन यहां रहने वालो को लगा कि ये बच्चा चोर हैं। जब ये तीनों मोटर साईकिल से अपना खराब मोबाइल ठीक करवाने जा रहे थे तो भीड़ ने उनकी गाड़ी में डंडा मारकर उन्हें गिरा दिया और उनकी मारपीट शुरू कर दी। भीड़ ने लात घूंसों के साथ लाठी और सरियों से तीनों को जमकर पीटा। मारपीट में दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया।



घटना की सूचना मिलते ही बहोड़ापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और भीड़ से तीनों को बचाया। बिना किसी सुबूत के कानून अपने हाथ में लेने वाली भीड़ इतनी बेकाबू थी कि यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो किसी की जान तक जा सकती थी। पुलिस ने सभी को थाने ले जाकर सखी बाबा और उसके सथियों की शिकायत पर उन्हें पीटने वाले सलमान खान,करण राजपूत और रवि खान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।



गुढ़ा गुढ़ी क्षेत्र में दो लोगों को पकड़ा
ग्वालियर जिले में इससे पहले भी बच्चा चोर गिरोह की अफवाह के चलते 2 लोगों के साथ मारपीट के मामले सामने आ चुके हैं। दो दिन पहले कम्पू थाना क्षेत्र के गुढ़ा गुढ़ी नाके के पास कुछ लोगों ने एक युवक को पकड़ लिया और उसकी मारपीट शुरू कर दी। भीड़ का कहना था कि ये बच्चा चोर है। भीड़ ने उसे खंबे से पकड़कर बांधा और पीटा। सूचना पर कम्पू थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ से युवक को बचाया। पूछ ताछ में मालूम चला कि जिस युवक को भीड़ ने पकड़ा वो हलवाई है और उसका नाम रमेश जैन है। वहीं बीती रात इसी क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक महिला को पकड़ लिया और उसे खूब मारा पीटा। यहां भी पुलिस ने पहुंचकर महिला को बचाया।

meena

This news is Edited By meena