चर्च में हिंदू लड़की से शादी रचा रहा था ईसाई लड़का, बजरंद दल ने बीच में रूकवाई शादी

9/30/2021 2:34:35 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में देर रात धर्मांतरण के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि लसूड़िया थाना क्षेत्र के एक चर्च में हिंदू लड़की से क्रिश्चियन लड़के की शादी कराई जा रही है। जिसको लेकर सभी कार्यकर्ता थाने पहुंचे। सूचना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले का संज्ञान लेते हुए चर्च के फादर व लड़के पर FIR दर्ज की गई है।

इंदौर में एक बार धर्मांतरण का मामला सामने आया है जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। वे शादी में मेहमान बनकर गए और शादी को बीच में ही रुकवाया। घटना बुधवार रात की है जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सूचना दी गई कि शालीमार टाउनशिप के समीप बने एक चर्च में हिंदू लड़की का धर्मांतरण कराया जा रहा है, जिसके चलते बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में वर- वधु पक्ष सहित चर्च के फादर को लेकर थाने पहुंचे जहां पर पूरा मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में लिया गया।

बताया जा रहा है कि लड़की का नाम सरिता है और लड़के का नाम हेमंत है जो की कन्वर्टेड क्रिश्चियन है। युवती हरदा जिले की है। वही हेमंत छत्तीसगढ़ का है। दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं। इस वजह से लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराई जा रही थी। हेमंत चर्च में ही रहता है और वहीं सेवाएं देता है। धर्मांतरण और शादी का मामला तूल पकड़ने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन को शिकायत की। लसूड़िया थाने पर आवेदन दिया गया। बजरंगियों के हंगामे और थाने पहुंचने की सूचना पर सीएसपी भी मौके पर पहुंच गए। एसआई अशरफ अली अंसारी के अनुसार मामले में धारा 188 की कार्रवाई कर आवेदन जांच में लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News