असामाजिक तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया खंडित, CM ने जताई नाराजगी

7/24/2019 1:06:17 PM

ग्वालियर: ग्वालियर जिले के आरोन थाना क्षेत्र के पाटई गांव में स्थित शासकीय माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालय परिसर में स्थित 50 साल पुरानी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को कुछ आसामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। घटना का खुलासा सुबह स्कूल खुलने पर हुआ। शरारती तत्वों ने प्रतिमा से गर्दन को अलग कर दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पड़ताल शुरु कर दी है।



एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अष्ठाना ने बताया कि जब वे स्कूल पहुंचे तब तक ग्रामीणों ने मूर्ति को जोड़ दिया था और उसे एक कपड़े से ढंक दिया। सचिव ने घटना की जानकारी एक शिकायती आवेदन में दी जिसमें उन्होंने बताया कि सुबह स्कूल पहुंचने पर मूर्ति गर्दन से टूटी मिली जिसे बाद में फेविकॉल से जोड़ दिया। शिकायत में बताया गया कि 10 साल पहले भी गर्दन से ही मूर्ति टूटी थी तब भी उसे एरोलाईट से जोड़ दिया गया था। पुलिस ने सचिव चंद्रभान सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 295 के  मामला दर्ज कर लिया है।



वहीं इस टूटी मूर्ति का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसकी कड़ी निंदा की है।  उन्होंने ट्विट कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

meena

This news is Edited By meena