कैबिनेट मीटिंग में कई प्रस्तावों को मिली मंजूरी, विधायकों को लैपटॉप के लिए मिलेंगे 50 हजार

8/6/2019 2:43:41 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश का आज की कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित हुए। सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में विधायकों को लैपटॉप के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। सरकार द्वारा विधायकों को लैपटॉप के लिए अब पचास हजार रुपए दिए जाएंगे। इससे पहले विधायकों को लैपटॉप के लिए 35 हजार रुपए मिलते थे। इसके साथ ही कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों को संविदा नियुक्ति देने का फैसला किया है।



कैबिनेट मीटिंग में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि सरकार ने विधायकों के लिए लैपटॉप के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके लिए 50 हजार रुपए तक खर्च किए जा सकेंगे। वहीं छिंदवाड़ा में उद्यानिकी कॉलेज की स्थापना को भी मंजूरी दे दी गई है। ये कॉलेज जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय के अधीन आएगा। इसके अलावा सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और राजेंद्र मिगलानी आगे भी काम करते रहेंगे। इनसे जुड़े प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है।



प्रदेश भर में डॉक्टरों के खाली पदों को भरने के लिए कैबिनेट बैठक में रिटायर हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों की संविदा पर नियुक्ति करने का फैसला किया है। सरकार स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हुए विशेषज्ञों और पीजी चिकित्सकों को संविदा नियुक्ति देगी। यह नियुक्ति पहले एक साल और फिर दूसरे साल के लिए की जायेगी।  प्रदेश में इस श्रेणी के सैंकड़ों पद खाली हैं, जो अब संविदा पर भरे जाएंगे।   

meena

This news is Edited By meena