माता पिता की सुरक्षा को लेकर सेना के जवान ने लगाई गुहार, पीएम मोदी को लिखा पत्र

5/30/2019 10:50:15 AM

देवास: अफसरों की बेरुखी के कारण घर से 2500 किलोमीटर दूर पदस्थ सेना के जवान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अपना दुख सुनाया है। मामला देवास जिले के टौंकखुर्द तहसील का है। जहां जसरथ सिंह नाम के जवान ने पीएम मोदी को पत्र में माता पिता की सुरक्षा व सहायता की गुहार लगाई है। वहीं सीएम कमलनाथ ने सेना के जवान के माता पिता की समस्या का तत्काल समाधान करने और उन्हें पूरी सुरक्षा देने के निर्देश देवास कलेक्टर को दिए है।

जानकारी के अनुसार, जसरथ सिंह भारतीय सेना में असम के डिब्रूगढ़ में पदस्थ है, उनके माता पिता टोंकखुर्द नगर की नई कालोनी में रहते है । प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उस के पिता को आवास बानने की लिए नगर परिषद से राशि मंजूर हुई है उसी को लेकर उस के पिता ने अपने  प्लाट पर मकान बनाने का काम शुरू कर रहे थे तभी उसे के गांव के कुछ लोगो द्वारा सेना के जवान के माता पिता को मकान काम नहीं करने को कहा और कहा ये प्लाट हमारा है अगर इस पर मकान निर्माण किया तो जान से खत्म करने की धमकियां देने लगे।



जिस की शिकायत उस के माता पिता ने पुलिस टोंकखुर्द व नगर परिषद अधिकारी टोंकखुर्द को की थी। बावजूद इसके आज तक किसी भी अधिकारी ने उसे माता पिता की शिकायत पर दबंग लोगों के विरुद्ध कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की उलटे बूढ़े माता पिता को भी भला बुरा कहने लगे जब कि वो भारती सेना में अपने घर से करीब 25 सौ किलोमीटर दूर रहकर देश सेवा कर रहा है। वही दबंगो के द्वारा उस के माता पिता को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आखिरकार ड्यूटी पर तैनात जवान को आपने माता पिता की सुरक्षा के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखना पड़ा।



पत्र मीडिया में आने के बाद प्रशासन हरकत में आया और सोनकच्छ एसडीएम अंकिता जैन, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुलवन्तसिंह और नगरपरिषद अधिकारी स्मिता रावल सैनिक के माता पिता से मिले और जिस भूमि को लेकर विवाद है उस का निरीक्षण भी किया ओर दोनों पक्षों को बैठकर उनके दस्तेवज चेक किए और समझास भी दी। साथ ही सैनिक के माता पिता को जल्द ही प्लाट की भूमि दिलाया जाने का आश्वसन दिया है सैनिक के माता पिता की सुरक्षा के लिए पुलिस सुरक्षा भी दी जाने की बात कही गई।

इस मामले को लेकर प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सेना के जवान के माता पिता की समस्या का तत्काल समाधान करने और उन्हें पूरी सुरक्षा देने के निर्देश देवास कलेक्टर को दिए है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR