वन कर्मियों को बंधक बनाकर की थी मारपीट, आरोपियों को मिली सजा

12/16/2018 11:36:11 AM

छतपुर: न्यायालय ने चार माह पहले वन कर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है। नगर के लहचूरा रोड पर स्थित ग्राम कैंथोकर में खदिया तलैया के पास वन अमले को सूचना मिली की 18 अगस्त की रात्रि करीब 11 बजे उत्तर प्रदेश के रास्ते से ग्राम कैथोकर होते हुए ट्रैक्टरों द्वारा अवैध रेत का कारोबार किया जा रहा है। 


सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा और अवैध रेत के ट्रैक्टरों को रोकने का प्रयास किया। मौके पर आरोपी मुकेश कौशिक, अशोक कौशिक निवासी कैथोकर एवं लखन राजपूत निवासी देवथा ने वन अमले में अालीपुर बीट प्रभारी नरेंद्र सिंह यादव तथा मर्दन सिंह को बंधक बनाकर रात्रि में ही ग्राम कैथोकर में एक कमरे में बंद कर दोनों कर्मचारियों के वन विभाग की ड्रेस फाड़ दी थी।

 

पुलिस बंधक बनाकर जबरदस्ती उन्हें शराब पिलवाई, सुबह जब वह छूटे सीधे थाने आकर आरोपियों के खिलाफ नाम दर्ज रिपोर्ट की मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी बीपी गोटिया ने टीआई के एस परस्ते के निर्देशन में टीम बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वन अमले के आरोपियों को धारा 364, 342, 353, 332, 323, 294, 34, 181, 25(1) ए के तहत आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में कोर्ट में पेश किया। कोर्ट द्वारा आरोपियों को जेल भेज दिया गया। 

suman

This news is suman