रेलवे टिकट घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

11/3/2018 12:07:06 PM

मुरैना: जिले में आज अलीगढ़ उत्तर प्रदेश की सीआईबी शाखा (क्राइम ब्रांच ) के एक दल ने न्यू कोर्ट के सामने कान्हा कम्प्यूटर व फोटो स्टेट की दुकान पर दविश जांच की और पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी।

रेलवे पुलिस ने कान्हा कम्प्यूटर के संचालक शैलू मंगल सहित दुकान से कम्प्यूटर हार्ड डिस्क प्रिंटर दस रेल के इ टिकट और 66 पुराने इ टिकट सहित 30 हजार नगद रूपये बरामद किए। क्राइम ब्रांच सीबीआई के इंस्पेक्टर आर के कौशिक ने बताया की रेलवे लोगों की सुविधा के लिए रिजर्वेशन करने के लिए परसनल आईडी मुहैया कराती है। जबकि एजेंटों को इ टिकट बेचने के लिए अलग आईडी होती है। जिसका कमीशन रेलवे को भी जाता है। लेकिन कुछ लोग परसनल आईडी से इ टिकिट बनाकर बेचने का काम करते हैं। 

इसी से संबधित पुलिस को मुख्यालय से सूचना मिली थी कि मुरैना में कान्हा कम्प्यूटर्स के एजेंट संचालक रेलवे की एजेंट आईडी ना लेकर अलग-अलग परसनल आईडी से इ टिकिट बनाकर बेचने का काम काफी लंबे समय से कर रहा है। जिससे रेलवे को लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है। इसकी गिरफ्तारी से रेलवे एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। इसमें कितने लोग शामिल है जाँच के बाद ही पता चलेगा।

 

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR