विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे व संजय उईके को धमकी भरे पत्र लिखने वाला गिरोह गिरफ्तार

2/2/2019 5:26:59 PM

बालाघाट: मध्यप्रदेश के संवेदनशील बालाघाट जिले में नक्सलियों के नाम पर फर्जी नक्सली गिरोह चलाकर दहशत फैलाने वाले 9 आरोपियों में से 6 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 3 आरोपी फरार है। ये आरोपी वर्दी पहनकर बंदूक और अन्य हथियारों के दम पर बालाघाट उकवा मार्ग पर राहगिरों को लूटते थे।



वहीं इस मामले में चैकाने वाली बात यह है कि इसी गिरोह के द्वारा मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे और बैहर विधायक संजय उईके को धमकी भरा पत्र देकर फिरोती मांगी गई थी। आरोपी रूपझर थाने के अंतर्गत ग्राम पालागोंदी और माटे गांव के निवासी है। जिसमें 2 सगे भाई भी शामिल है। 



जानकारी के अनुसार, नक्सलियों के नाम पर पिछले दिनों से कुछ लोग एक गिरोह बनाकर हथियारों के दम पर मौका मिलते ही रात्रि के समय राहगिरों को लूट लिया करते थे। वहीं इन लूटेरों के हौसले इतने बढ़ गए थे कि इनके द्वारा विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कावरे और बैहर विधायक संजय उईके को लाखों रू. की फिरोती की मांग करते हुए फर्जी नक्सली पत्र तक भेज दिए थे। जिसकी शिकायत बालाघाट पुलिस को दोनों जनप्रतिनिधियों के द्वारा की गई थी। जिसको गंभीरता से लेते हुए बालाघाट पुलिस ने 1 माह के भीतर टीम बनाकर मयूरबिंदू उटघाटी के पास से इन्हें रात्रि के समय घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अन्य तीन लोग फरार है। जिनकी तलाश जारी है। इन आरोपियों के पास से 2 भरमार बंदूक, चाकू, मोबाइल समेत अन्य सामग्री बरामद हुए है।

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR