अरमानों से खेलकर पति को कंगाल बनाने वाली दुल्हन! ठगी का तरीका आपके होश उड़ा देगा

1/7/2022 6:44:35 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): प्रदेश की आर्थिक राजधानी में इन दिनों हर दिन एक नया अपराध सामने आ रहा है। कहीं स्पा पार्लर की आड़ में देह व्यापार चल रहा है, तो कहीं ड्रग्स तस्करों का बड़ा गिरोह शहर में नशे का कारोबार कर रहा हो, हालांकि इंदौर पुलिस हर अपराध पर नजरें गड़ाए बैठी है, और अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ऐसा ही एक मामले में इंदौर की कोतवाली थाना पुलिस ने तीन महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
PunjabKesari

दरअसल, यह तीनों महिलाएं शादीशुदा होने के बावजूद अपना नाम बदलकर ऐसे नौजवानों को झांसे में लेती हैं, जिनकी कहीं शादी नहीं हो रही हो या कोई खामी हो...जो सामाजिक रीति रिवाज के साथ में सुखमय जीवन जीने के लिए एक सुशील युवती की तलाश कर रहा हो। यह महिलाएं अपने एजेंट के माध्यम से उससे पहले दोस्ती करती है और उसके बाद उसे अपने झांसे में लेकर लड़की दिखा कर पैसे की मांग करती है। जब सौदा पट जाता है, तो यह महिलाएं उस युवती की कभी बहन बन जाती है, तो कभी मां और दुल्हन की कोर्ट मैरिज करवा कर उसे युवक के साथ भेज देती है। फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस नार्थ थोड़ा में रहने वाले फरियादी रवि सिंह ने शिकायत की तब पुलिस को इस बात की भनक लगी कि इस तरह का मामला भी संचालित हो रहा है जिसमें एक गिरोह काम कर रहा है। जब पुलिस ने विवेचना शुरू की तो एक के बाद एक महिलाओं के नाम सामने आने लगे जिसमें 3 महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

पूछताछ में पुलिस ने पूरी कहानी समझी तो यह सामने आया कि सबसे पहले रवि नामक फरियादी ने अपने दोस्त जो देवास में रहने वाला है उससे बात की और उससे शादी करने के लिए किसी अच्छी युवती की तलाश करने के लिए कहा देवास निवासी विनोद ने मंजू नामक महिला से संपर्क किया और उसके आधार पर वह पूजा से मिला। पूजा और मंजू ने मिलकर रेशमा नामक महिला से रवि सिंह को मिलाया। रवि ने रेशमा से शादी की लेकिन दूसरे ही दिन वह अपने भाई को घर बुलाकर कहीं चली गई जिसके बाद वापस नहीं लौटी। शादी करने के एवज में तीनों महिलाओं द्वारा 90,000 रुपए की डील हुई, जिसमें रवि द्वारा 75000 रुपए महिला को दे दिए गए लेकिन वापस नहीं लौटी तो पुलिस की शरण ली। पूरी घटना की तीनों ही महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने के बाद महिलाओं ने पूछताछ में बताया जिस रेशमा नामक महिला से फरियादी रवि की शादी की गई थी, वह असल में राधिका उर्फ वर्षा थी, वर्षा ने नाम बदलकर रवि के साथ कोर्ट मैरिज की और एक रात बाद दूसरे दिन अपने भाई को बुलाकर रहो चक्कर हो गए वहीं महिलाएं अगले शिकार की तलाश में घूम रही थी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पूरे गिरोह की सरगना मंजू और पूजा के पति जेल में एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार हो चुके हैं जिनकी जमानत करवाने के लिए महिलाओं ने इस तरह का खेल रचा था लेकिन पुलिस को आशंका है कि यहां महिलाएं पहले भी इस तरह के अपराध को अंजाम दे चुकी है फिलहाल पुलिस इन से सख्ती से पूछताछ कर रही है और अन्य पीड़ितों की भी तलाश कर रही है जिनके साथ इस तरह का धोखा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News