नवरात्रि में कार्यक्रम करने की इजाजत की मांग को लेकर कलाकार संगठन भूख हड़ताल पर बैठे

10/17/2020 1:08:04 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): कोरोना काल में भूखमरी जैसे हालातों से जूझ रहे संगीत संगठन ने आज भूख हड़ताल का ऐलान किया है। लाकडाउन से काम धंधे चौपट होने के बाद करीब 5-6 महीने बाद अनलॉक से धीरे धीरे जिंदगी पटरी पर आ रही है लेकिन आज भी कई ऐसे काम धंधे है जिन्हें शुरु नहीं किया गया है। इनमें गीत संगीत आर्केस्ट्रा कार्यक्रम एक हैं। नवरात्रि में कार्यक्रमों की इजाजत को लेकर लोक गीत संगीत आर्केस्ट्रा प्रेमियों ने आज हड़ताल का ऐलान किया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।



कोरोना काल में हर वर्ग परेशान है। हताशा की हद में लोग जीवन यापन करने मजबूर है, बीते 9 माह में अब देश पांचवे अनलॉक की ओर बढ़ रहा है। धीरे धीरे देश पटरी पर लौट रहा है किंतु कोरोनावायरस प्रोटोकॉल के नियमों की सजा आज भी बहुत से वर्ग भुगत रहे हैं जिनका जीवन यापन मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में आज गीत संगीत आर्केस्टा प्रेमी संगठनों ने कोरोनावायरस प्रोटोकॉल के नियमों के विरोध में शासन प्रशासन से मांग की है कि उनकी रोजी रोजगार परिवार के जीवन यापन से जुड़ा गीत संगीत आर्केस्ट्रा आदि पर अभी भी जो बंधन लगा हुआ है उस से मुक्त किया जाए।



स्थानिय जेल बगीचा कांप्लेक्स में कलाकार संगठनों ने भूख हड़ताल के माध्यम से अपनी मांगे मनवाने सरकार को संदेश भेजा है। अब देखना होगा क्या गीत संगीत आर्केस्ट्रा प्रेमियों को नवरात्रि में परमिशन मिल पाएगी या फिर आगे भी कोरोना प्रोटोकॉल नियमों से त्रस्त रहना होगा।


 

meena

This news is meena