सीएम शिवराज ने शहीद ASI को दिया कंधा, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

6/29/2018 3:31:48 PM

भोपाल : निशातपुरा में चैकिंग के दौरान कार रोकने के कोशिश में घायल हुए दारोगा अमृतलाल भिलाला की मौत के बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। सीएम शिवराज ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया और परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। ड्यूटी के दौरान शहादत के बाद एएसआई भिलाला को शहीद का दर्जा भी दिया गया है।



शहीद अमृतलाल भिलाला का पार्थिव शरीर शुक्रवार को अंतिम दर्शन के लिए पुलिस लाइन नेहरु नगर में रखा गया था। पुलिस लाइन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने श्रृद्धाजंलि दी। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया।



भिलाला का 10 दिन से भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सीएम शिवराज और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि देते हुए दुख जताया है। सीएम ने अपने ट्वीट में सीएम ने लिखा है कि 'पुलिस के सहायक उप निरीक्षक श्री अमृतलाल भिलाला को श्रद्धांजलि। 16 जून को भोपाल में वाहनों की चैकिंग के दौरान वह तेज रफ्तार कार से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान आज निधन की दुखद खबर मिली। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें।'


गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने दुख प्रकट करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘भोपाल के थाना निशातपुरा के कर्मठ एएसआई श्री अमृत लाल भिलाला की मौत की खबर से हम और पूरा पुलिस प्रशासन स्तब्ध है। इस दु:ख की घड़ी में सरकार कर्त्तव्यनिष्ठ श्री भिलाला के परिवार के साथ है। उन्हें हर सम्भव मदद दी जाएगी व दोषियों को कड़ी सजा मिले इसके लिये हर सम्भव प्रयास किये जाएंगे’।


कब क्या हुआ ?

16 जून को वाहन चैकिंग के दौरान कार सवार तीन युवकों ने एएसआई अमृतलाल भिलाला को रौंद दिया था। आरोपी कई मीटर तक एएसआई घसीटते हुए ले गए थे। घटना रात करीब 9:30 बजे की है। एएसआई अमृतलाल भिलाला निशातपुरा थाने में पदस्थ थे। वो गाड़ियों की रुटीन चैकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक तेज रफ़्तार कार को उन्होंने रोकने की कोशिश की।



आरोपियों ने अपनी गाड़ी चेैकिंग के लिए नहीं रोकी और एएसआई भिलाला को रौंदते हुए गाड़ी दौड़ा ले गए। भिलाला करीब आधा किमी तक घसीटते चले गए। आगे जाकर आरोपी कार लेकर भाग निकले। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अगले ही दिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिन पर अब हत्या का केस दर्ज किया जाएगा।

 

 

Prashar

This news is Prashar