रीवा में 50 हजार 11 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ ASI का बेटा गिरफ्तार

8/2/2022 7:02:39 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा की सिविल लाइन थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह एक एएसआई का लड़का है तथा नशे का आदी होने के कारण वह ब्राउन शुगर का नशा करता है। इसके साथ ही उसकी बिक्री भी करता है तथा आज भी वह बिक्री के लिए ब्राउन शुगर लेकर मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा में खड़ा हुआ था। तभी पुलिस ने दबिश देते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की माने तो आरोपी के पास से 11 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई है जिसकी अनुमानित कीमत तकरीबन 50000 रुपए है।

रीवा जिला मेडिकल नशे का हब माना जाता है जहां हर तरह के नशे का सेवन करने वाले लोग पाए जाते है। हालांकि नशे के खिलाफ सबसे अधिक कार्यवाहियां भी रीवा पुलिस के नाम ही दर्ज है। बावजूद इसके नशे का चलन यहां बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, रीवा पुलिस ने आज एक हाईप्रोफाइल नशे के कारोबार का भंडाफोड़ किया है जो बेहद ही मंहगा नशा माना जाता है। पुलिस ने ब्राउन सुगर के साथ एक युवक को पकड़ा है जिसके पास से ब्राउन सुगर की पुड़िया मिली है और वह इस पुड़िया को बिक्री करने की फिराक में घूम रहा था।

पुलिस की इस कार्यवाही में खास बात यह है कि पकड़ा गया युवक पुलिस विभाग में ही पदस्थ एएसआई यानी सहायक उपनिरीक्षक का पुत्र है। पुलिस की माने तो युवक की तलाश काफी दिनों से थी जिस पर पुलिस लगातार नजर भी बनाए हुए थी। जिस पर आज युवक जैसे ही ब्राउन सुगर लेकर पहुंचा तो पुलिस ने उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उसे धर लिया और तलाशी के दौरान उसकी जेब से ब्राउन सुगर की पुड़िया बरामद कर ली। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक की पहचान ऋषि सिंह के रुप में की गई है जो पुलिस लाइन में रहने वाले एएसआई का पुत्र है।

दरअसल, यह कार्यवाही रीवा एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्रनाथ शर्मा ने अपनी हमराह टीम के साथ मिलकर की है। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उससे इस हाईप्रोफाइल नशे के कारोबार के संबंध में पूछताछ कर रही है। बताते हैं कि ब्राउन सुगर का नशा बेहद ही हाई-प्रोफाइल माना जाता है जो काफी मंहगा भी होता है और इसे खरीद पाना हर किसी के लिये संभव नहीं होता है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक के पास से 11 ग्राम वजनी ब्राउन सुगर की पुड़िया मिली है जिसकी अनुमानित कीमत तकरीबन 50 हजार रुपए आंकी गई है। पुलिस की माने तो पकड़ा गया युवक खुद ब्राउन सुगर का नशा करता है और वह पूरी तरह से एडिक्ट है। बताया जाता है कि युवक के नशे की लत को छुड़ाने के लिये परिजनों द्वारा उसका उपचार दिल्ली में कराया गया। जहां से वापस आने के बाद युवक फिर इस कारोबार में उतर आया और खुद नशे का सेवन करने के साथ साथ दूसरों को भी उपलब्ध कराता था।

meena

This news is Content Writer meena