दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि के बाद बुधवार के लिए स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही

12/17/2019 3:18:06 PM

भोपाल: आज से मध्यप्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। पांच बैठकों वाला शीतकालीन सत्र 17 से 23 दिसंबर तक चलेगा। आज के सदन की कार्रवाई में खास बात यह है कि कमलनाथ सरकार का एक साल पूरा होने पर विधानसभा में विपक्ष के हंगामा करने के पूरे पूरे आसार हैं। 



लेकिन सत्र के पहले दिन मध्‍यप्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों कैलाश जोशी व बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि दी गई। सरकार की और से सीएम कमलनाथ और विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन की कार्रवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।



सदन की शुरुआत में सीएम कमलनाथ ने पूर्व सीएम बाबू लाल गौर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि गौर साहब सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। मेरा उनसे काफी पुराना रिश्ता रहा। अपने जीवन के अंतिम दिनों तक वे प्रदेश के विकास के लिए प्रयास करते रहे। इसके साथ ही कमलनाथ ने पूर्व सीएम कैलाश जोशी को भी श्रद्धांजलि दी। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी याद किया। कमलनाथ ने कहा कि सुषमा स्वराज जब विदेश मंत्री थीं तो जनप्रतिनिधियों की समस्या को लेकर संजीदा रहती थीं।


बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी भी पहुंचे विधानसभा
आज के विधानसभा सदन की कार्रवाई में पवई के बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी भी पहुंचे। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस सत्र में वह कोई सवाल नहीं पूछ पाएंगे। उनके क्षेत्र की जनता बहुत आहत है। इन सब के लिए मैं कांग्रेस पार्टी को जिम्मेंदार मानता हूं।

meena

This news is Edited By meena