''अटल'' के नाम पर होगा प्रदेश का सबसे बड़ा दिव्यांग पार्क

8/28/2018 2:23:25 PM

उज्जैन : प्रदेश का सबसे बड़ा दिव्यांग पार्क उज्जैन में बन रहा है। प्राधिकरण प्रशासन इसे पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के नाम पर समर्पित करेगा। इसके लिए यूडीए की आगामी बोर्ड बैठक में पार्क का नाम भारत रत्न अटलबिहारी वाजपेयी अनुभूति पार्क रखने का प्रस्ताव रखा जाएगा। बोर्ड की हरी झंडी मिलने के बाद पार्क का नामकरण इसी नाम पर किया जाएगा।

कोठी रोड पर सिंहस्थ मेला कार्यालय के पास दिव्यांग पार्क का निर्माण यूडीए द्वारा गैर योजना मद से किया जा रहा है। केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय ने भी इसके लिए राशि स्वीकृत की है। पार्क का निर्माण तेजी से चल रहा है और संभावना है कि इसी माह यह बनकर तैयार हो जाएगा। प्राधिकरण अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल के निर्देश पर बोर्ड बैठक में पार्क का नामकरण भारतरत्न अटलबिहारी वाजपेयी करने का प्रस्ताव जल्द तैयार कर बोर्ड बैठक के एजेंडा में शामिल किया जाएगा।

होशंगाबाद के दिव्यांग पार्क की तर्ज पर इसे बनाया जा रहा है, लेकिन यह प्रदेश का सबसे बड़ा होगा। पार्क बनने से दिव्यांगों को मनोरंजन के लिए सौगात उपलब्ध हो जाएगी। पार्क का काम अभी चल रहा है। 25 सितंबर तक इसे पूरा करने का टारगेट रखा गया है। प्राधिकरण प्रशासन गैर योजना मद से इस प्रोजेक्ट पर 1.06 करोड़ रुपए खर्च कर रहा है। केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने इसके लिए 1.93 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।


 

suman

This news is suman