एसडीएम के नाम से आईडी बनाकर की गई ठगी की कोशिश, ठग ने की 15 से 30 हजार की मांग

8/18/2020 6:49:48 PM

कटनी (संजीव वर्मा): सोशल मीडिया में फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाले अब अधिकारियों को भी नही बख्स रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कटनी में देखने को मिला। जहां अज्ञात बदमाशों ने कटनी एसडीएम बलवीर रमन की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मैसेंजर के जरिये एसडीएम के रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों से हजारों रुपयों की मांग की है।



गनीमत रही कि एसडीएम को समय रहते फर्जी आइडी की जानकारी लग गई और ठगी होते बची। एसडीएम बलवीर रमण कि उनके नाम की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कोई लुटेरा गैंग उसे ऑपरेट कर रहा है। जिससे उनके परिचितों के फेसबुक मैसेंजर पर कान्टेक्ट कर मैसेज भेजे गए हैं। किसी से 15 तो किसी से 30 हजार रुपये तक की मांग की गई है। बलबीर रमन के दोस्तों रिश्तेदारों और जान पहचान के लोंगो से भी रुपयों की मांग की है। हालांकि अभी तक किसी भी परिचित के द्वारा रुपये दिए जाने की जानकारी नहीं है।



बता दें कि एक साल पहले भी ऐसे ही एसडीएम के नाम की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी करने का मामला आया था। बलवीर रमण ने कहा कि जब लोगों के फोन आना शुरू हुए तो वे सतर्क हुए और तत्काल इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी है। पता चला है कि राजस्थान से एकाउंट ऑपरेट हो रहा है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar