GMC स्टुडेंट के गले में पेंचकस अड़ाकर की अश्लील हरकत और लूट, विरोध में जूडा ने की हड़ताल

10/6/2019 12:45:18 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): राजधानी के गांधी मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार तडक़े एक बदमाश ने पौने पांच बजे महिला जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की और मोबाइल सहित 15 हजार रुपए नकदी लेकर भाग गया। डर के कारण डॉक्टर ने चुपचाप उसे पैसे व मोबाइल दे दिए, इसके बाद लुटेरे ने पेचकस की नोक पर अश्लील हरकत करने की कोशिश की। इस घटना के बाद एक बार फिर कैंपस की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा है।
 


वहीं इस घटना की खबर जैसे ही कैंपस में फैली तो वहां मौजूद MBBS व पीजी के विद्यार्थी आग-बबूला हो गए। उन्होंने प्रदर्शन कर परिसर में सुरक्षा बढ़ाने व लुटेरे को गिरफ्तार करने की मांग की। जूडा ने भी सुबह 8 बजे से ही काम बंद कर दिया था, जिससे मरीजों को काफी परेशानी हुई। 20 ऑपरेशन टालने पड़े। देर रात तक मेडिकल छात्र कॉलेज के सामने डटे रहे। उधर, कॉलेज प्रशासन की मीटिंग भी चल रही थी। लचर सुरक्षा व्यवस्था के चलते छात्राएं हॉस्टल जाने को तैयार नहीं थीं। उन्होंने कॉलेज के सामने रात 9 बजे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ व डीन डॉ. अरुणा कुमार का पुतला जलाया।



घटना कमला नेहरू अस्पताल के पास एच ब्लॉक छात्रावास की है। भूतल समेत चार मंजिला इस छात्रावास में पीजी छात्र, इंटर्न और तीन कंसलटेंट रहते हैं। शनिवार तड़के करीब 4:45 बजे एक लुटेरा दूसरी मंजिल पर मेडिकल छात्रा के कमरे में घुस गया। छात्रा शिशु रोग विभाग में पीजी 3rd  Year में पढ़ाई करती है। वह अकेली रहती है। दरवाजा बंद करके सो रही थी, तभी खिड़की की ग्रिल निकालकर लुटेरा कमरे में घुस आया। उसने पहले मोबाइल मांगे। छात्रा ने उसे मोबाइल दे दिए। इसके बाद नकदी मांगी छात्रा ने बताया कि थीसिस वर्क के लिए 15 हजार रुपए रखे थे, जो डर के चलते लुटेरे को दे दिए। घटना के बाद प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्र-छात्राएं भावुक होकर रो पड़े। पीड़ित छात्रा के परिजन भी कॉलेज हॉल पहुंच गए थे। इस छात्रावास में करीब 300 छात्राएं रहती हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar