औरंगाबाद रेल हादसे आई थी मौत की खबर, बैग की अदला बदली में हुआ कन्फ्यूजन

5/10/2020 9:15:30 PM

कटनी (संजीव वर्मा): महाराष्ट्र के औरंगाबाद के हृदय विदारक हादसे में ट्रेन से कटने वाले 16 मजदूरों में एक के कटनी जिले का होने की खबर भी वायरल हो गई। लेकिन उस शख्स की मौत नहीं हुई थी बल्कि उसका बैग बदल जाने के चलते ये कन्फ्यूजन पैदा हुई। उसकी मौत की खबर सुनकर कटनी में लोग दुखी थे। लेकिन वह अपने घर में मौजूद था।

मालगाड़ी हादसे में जिस कटनी जिले के बरही तहसील के करौंदी खुर्द गां के इंद्र कुमार को मालगाड़ी से कटकर मृत बताया गया। दरअसल इंद्र कुमार अपने साथियों के साथ 24 तारीख को औरंगाबाद से पैदल निकला था। लेकिन दोस्तों के बीच बैग बदल गया था। इंद्रकुमार आगे निकल आया और 29 तारीख को घर पहुंच गया। बैग बदल जाने से उसका आधार कार्ड भूलवश दूसरे दोस्त के पास रह गया। जिसके चलते अचानक ट्रेन दुर्घटना में इंद्र कुमार मौर्य को आईडी के आधार मानकर मृत मान लिया गया है ।


इस पूरे मामले में बरही पुलिस और ग्राम के सरपंच अशोक विश्वकर्मा ने बताया कि ‘उन्हें इस युवक की जानकारी लगते ही वह युवक के घर पहुंचे और पता चला कि जिस मालगाड़ी हादसे में कटनी के इंद्र कुमार को मालगाड़ी से कटकर मृत बताया गया। दरअसल इंद्र कुमार अपने साथियों के साथ 29 तारीख को घर पहुंच गया था और वह सुरक्षित है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar