Video: अधिकारियों ने रुकवाया बाल विवाह, सबूत छिपाने के आरोप में पिता पर मामला दर्ज

4/27/2020 8:04:20 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): एक तरफ तो प्रदेश भर में कोरोना की दहशत है तो दूसरी तरफ लोग लॉकडाउन का फायदा भी उठा रहे हैं। जहां जिले के शिवगढ़ गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी कराने की तैयारी की जा रही थी जिसे मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारयों ने रुकवा दिया। इस दौरान नाबालिग लड़की के परिजनों द्वारा शादी के सारे सबूत छिपाने की कोशिश की गई लेकिन लड़की का पिता का झूठ पकड़ा गया और मौके पर पहुंचे डिप्टी कलेक्टर संपदा सराफ तहसीलदार सरई ने पंचनामा बनाकर सरई थाने की पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली के आला अधिकारियों ने बताया कि आज उन्हें लोगों से सूचना मिली कि जिले के शिवगढ़ गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी कराने की तैयारी की जा रही है। इसके बाद विभाग की टीम शिवगढ़ गांव पहुंची तो देखा गया कि विवाह के लिए जो रसम के अनुसार वेदी बनी होती है उसको लड़की के घर वालों द्वारा मिटा दिया गया था।


लड़की के पिता ने मामले को बताने से साफ इनकार किया लेकिन सबूत कह रहे थे कि यहां पर शादी की तैयारी चल रही थी। अधिकारियों ने सारे सबूत को देखते हुए नाबालिक लड़की की शादी करने वाले पिता को डिप्टी कलेक्टर संपदा सराफ तहसीलदार सरई घटनास्थल पर पंचनामा बनाकर सरई थाने पुलिस के कब्जे में पूछताछ के लिए भेजा है।

meena

This news is Edited By meena