सिटी बसों के खिलाफ लामबंद हुआ ऑटो रिक्शा यूनियन, ज्ञापन सौंपकर दे डाली ये चेतावनी

6/11/2023 12:15:11 PM

सागर (देवेंद्र कश्यप): शहर में दौड़ रही सिटी बस के खिलाफ आपे, चैंपियन, ऑटो रिक्शा यूनियन ने मोर्चा खोल दिया है. यूनियन के लोगों ने कमिशनर को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन की चेतावनी दी है. आपे, चैंपियन, ऑटो रिक्शा यूनियन ने शहर में चल रही सिटी बसों के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाकर कमिशनर वीरेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर पहिया जाम आंदोलन की चेतावनी दी है.

ऑटो यूनियन के अध्यक्ष पप्पू तिवारी और उनके साथ आपे यूनियन अध्यक्ष दीपक दुबे के नेतृत्व में सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि शहरी ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे करीब 5 हजार के लगभग ऑटो रिक्शा, आपे, चैंपियन वाहन ड्राइवर, सिटी बस संचालन शुरू होने से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। ऑटो, आपे, चैंपियन में बैठने वाली सवारी सिटी बसों में बैठ जाने के कारण अब इन पर रोजी रोटी का संकट गहरा गया है, जिससे इन वाहनों के ड्राइवर के परिजन भुखमरी की कगार पर हैं.

इन 5 हजार वाहन चालको के व्यब्धापन के बिना सिटी बस संचालन जिला प्रशासन आरटीओ, नगर निगम और स्मार्ट सिटी की सहमति से होने पर ऑटो रिक्शा, आपे, चैंपियन चालक आक्रोशित है जिस पर कमिशनर वीरेन्द्र सिंह ने ऑटो, आपे यूनियन को आश्वास्त किया है कि कलेक्टर से चर्चा कर इस जटिल समस्या का समाधान निकलेंगे. ऑटो रिक्शा यूनियन अध्यक्ष पप्पू तिवारी ने कहा कि यदि 10 दिन में सिटी बस के संचालन पर रोक नहीं लगी तो पहिया जाम आंदोलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी आरटीओ, स्मार्ट सिटी नगर निगम और जिला प्रशासन की होगी. 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari