अजब MP की गजब पुलिस, कुत्ते के साथ मालिक को किया गिरफ्तार,

5/6/2021 5:05:07 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): सूबे के सबसे बड़े शहर इंदौर में पुलिस ने कुछ ऐसा किया कि अब मध्यप्रदेश कि इंदौर पुलिस समूचे विश्व मे खुद को स्थापित कर चुकी है। इंदौर में पहली दफा ऐसा देखा गया है। जो विश्व का संभवतः पहला मामला माना जा रहा है। दरअसल इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र में अपने पालतू कुत्ते डॉगी के साथ घूम रहे एक युवक को पुलिस ने डॉगी समेत गिरफ्तार कर कोविड नियमों के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई कर दी। खबरों के मुताबिक युवक को जूजू नाम के डॉगी के साथ जेल भी भेज दिया गया। अब ये मामला देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बड़े सवाल के तौर पर उभरा है।

दरअसल, पलासिया थाना क्षेत्र के मनोरमागंज में पुलिस और अन्य विभागो की टीम कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाने के लिहाज से राउंड पर थी। इसी दौरान अलसुबह पुलिस महकमे में डीएसपी रह चुके पिता का बेटा एवं रियल स्टेट कारोबारी अनित नड्डा अपने डॉगी जूजू को शौच के लिए बाहर घुमाने निकल गए और इस दौरान मौके पर पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद पलासिया पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू उल्लंघन मामले में न सिर्फ अनित नड्डा को गिरफ्तार किया, बल्कि 3 साल पहले लाये गए डॉगी जूजू को भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जानकारी ये सामने आ रही है कि दोनों को अस्थायी जेल भी भेज दिया गया है। लेकिन पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। पलासिया पुलिस की माने तो युवक को हिदायत देकर छोड़ दिया गया था। लेकिन मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक युवक को डॉगी के साथ ही अस्थायी जेल भेज दिया गया।

फिलहाल, इस मामले में पुलिस के अपने तर्क है और मीडिया रिपोर्ट्स के अलग, लेकिन जो भी कार्रवाई हुई उसका विरोध संकट के इस काल मे डॉग लवर्स द्वारा किया जा रहा है। जिससे साफ हो रहा है कि पुलिस को कुछ परिस्थितियों में मानवीय मूल्यों को मामूली सी तरजीह देकर अपना कर्तव्य निभाना चाहिए भले ही संकट कोरोना का ही क्यो न हो।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari